Pakistan में जारी है सियासी बवाल, PML-N नेता मरियम नवाज सुप्रीम कोर्ट के फैसले से नाराज, मांगा CJP से इस्तीफा

पीएमएल-एन नेता मरियम नवाज सुप्रीम कोर्ट के फैसले से खासा नाराज है। इन्होंने कहा कि इमरान खान के हक में फैसला सुनाना सरासर गलत है। मरियम नवाज ने प्रधान सीजेपी से इस्तीफा की मांग की है।
Mariyam Nawaz
Mariyam NawazSocial Media

इस्लामाबाद, रफ्तार डेस्क। पीएमएल-एन की मुख्य आयोजक मरियम नवाज ने पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के हाल के कुछ फैसलों को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लिए पूरी राहत बताया और सत्ताधारी गठबंधन के इन फैसलों को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देते हुए प्रधानमंत्री से अपील की। पाकिस्तान के मंत्री। सोमवार को। उन्होंने जज उमर अता बंदियाल के इस्तीफे की मांग की। मरियम पर देश में अराजकता और संकट पैदा करने का आरोप है।

पाकिस्तान में मार्शल लॉ का आरोप

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए पाकिस्तान मुस्लिम नवाज लीग (पीएमएल-एन) के प्रमुख नवाज शरीफ की बेटी मरियम ने सुप्रीम कोर्ट पर पाकिस्तान में मार्शल लॉ लगाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि जब तक उमर अता बंद्याल देश के मुख्य न्यायाधीश हैं, तब तक स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है और आपके (बंद्याल) समाप्त होने के बाद ही चुनाव नियत समय पर होंगे।

पाकिस्तान अराजकता का जन्मभूमि नहीं है

पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट के नेता मौलाना फजलुर रहमान और बहुदलीय गठबंधन के अन्य नेताओं के साथ विरोध प्रदर्शन में शामिल 49 वर्षीय मरियम ने कहा कि"आप सभी को पता होना चाहिए कि जमान पार्क देश में अराजकता और संकट का जन्मस्थान नहीं है।" आज'' बल्कि उमर अता बंदियाल की पोस्ट है।

जिन्ना का घर जला

मरियम ने दावा किया कि तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष इमरान खान ने वह किया जो न तो आतंकवादी और न ही पाकिस्तान के दुश्मन कर सके। उन्होंने कहा कि खान और उनकी पत्नी ने सरकारी धन चुराया और जमीन खरीदने के लिए पैसे का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि खान ने अपने गुर्गों को सिखाया और जिन्ना के घर को जला दिया। उन्होंने मुख्य न्यायाधीश से पूछा, "क्या आप सुप्रीम कोर्ट के बाहर भीड़ देखकर खुश हैं?"

इमरान को सुप्रीम कोर्ट ले जाया गया

देश में 13 राजनीतिक दलों के सत्तारूढ़ गठबंधन पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के नेता फजलुर रहमान ने शुक्रवार को घोषणा की कि उनका संगठन पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश (सीजेपी) उमर अता बंडियाल के खिलाफ उनके कथित समर्थन को लेकर सोमवार को शिकायत दर्ज करेगा। पूर्व प्रधानमंत्री खान पर दाखिल होगा न्याय सुप्रीम कोर्ट ले जाया जाएगा।

प्रदर्शनकारियों के एक सांकेतिक प्रदर्शन के बाद परिसर छोड़ने की उम्मीद थी, लेकिन जेयूआई-एफ ने प्रदर्शन को धरने में बदल दिया।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in