Israel Hamas War: बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास विस्फोट, गाजा में इजराइल के 2 सैनिक शहीद

Baghdad: इराक की राजधानी बगदाद में आज तड़के करीब 4 बजे किलेबंदी वाले शांति क्षेत्र में अमेरिकी दूतावास के पास तेज विस्फोट हुआ है।
Israel Hamas War
Israel Hamas WarSocial Media

बगदाद/गाजा, हि.स.। इराक की राजधानी बगदाद में आज तड़के करीब 4 बजे किलेबंदी वाले शांति क्षेत्र में अमेरिकी दूतावास के पास तेज विस्फोट हुआ है। इजराइल के प्रमुख अखबार द यरुशलम पोस्ट के अनुसार विस्फोट के बाद काफी समय तक चेतावनी सायरन बजते रहे। इस बीच इजराइल के 2 सैनिक गाजा पट्टी में युद्ध के दौरान शहीद हो गए। इसकी पुष्टि इजराइली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने की है।

किसी भी सशस्त्र समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली

द यरुशलम पोस्ट के अनुसार इस विस्फोट पर दूतावास ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत कोई जवाब नहीं दिया। फिलहाल किसी भी सशस्त्र समूह ने अमेरिकी दूतावास के पास हुए विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। उल्लेखनीय है कि अक्टूबर के मध्य से अब तक इराक और सीरिया में सैन्य ठिकानों और अमेरिकी बलों को 70 से अधिक हमलों का सामना करना पड़ा है। इनकी जिम्मेदारी इराकी शिया मुस्लिम सशस्त्र समूह के एक संगठन ने ली है।

2 इजराइली सैनिकों हुए शहीद

द यरुशलम पोस्ट के अनुसार आईडीएफ ने गुरुवार को गाजा पट्टी युद्ध में शहीद हुए 2 सैनिकों के नामों का खुलासा किया है। साथ ही उनके परिवारों को इसकी सूचना दी है। आईडीएफ ने कहा है कि फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास के साथ छिड़े युद्ध में तिबरियास के 41 वर्षीय मेजर कोबी द्वाश और यरुशलम के 28 वर्षीय मेजर इयाल मीर बर्कोविट्ज उत्तरी गाजा पट्टी में युद्ध में शहीद हो गए।

द टाइम्स ऑफ इजराइल के अनुसार

इस अखबार ने कहा है कि एंटी डिफेमेशन लीग (एडीएल) के रब्बीनिक फेलो और हार्वर्ड डिवाइनिटी स्कूल के विजिटिंग स्कॉलर रब्बी डेविड वोल्पे ने आज सुबह एक्स पर एक पोस्ट में घोषणा की कि उन्होंने हार्वर्ड में यहूदी विरोधी सलाहकार समिति से इस्तीफा दे दिया है।
इजराइल के दूसरे प्रमुख अखबार द टाइम्स ऑफ इजराइल के अनुसार फिलिस्तीनी कवि रेफैट अलारेर की गाजा पट्टी में युद्ध के दौरान मौत हो गई। कवि मोसाब अबू तोहा ने फेसबुक पर अपलोड पोस्ट में यह जानकारी देते हुए अपना दुख साझा किया है। अलालेर उत्तरी गाजा में रह रहे थे।

हमास के आतंकियों ने राफा के शिविरों से दागे 14 रॉकेट

अमेरिकी अखबार द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार इजराइल ने हमास पर 'मानवीय क्षेत्रों' से रॉकेट दागने का आरोप लगाया है। हमास के आतंकियों ने राफा के शिविरों से 14 रॉकेट दागे हैं। उल्लेखनीय है कि आज गाजा पट्टी में युद्ध के 63वें दिन घमासान मचा हुआ है। इजराइली सुरक्षा बलों और हमास के आतंकियों के बीच भीषण लड़ाई चल रही है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.