USA: इजरायल के समर्थन में डोनाल्ड ट्रम्प ने 'Genocide Jo' के लगाए नारे, कहा- वे गलत नहीं, उन्होंने सब गलत किया

America: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इज़रायल और फिलिस्तीन के मामले में जो बाइडन पर टिप्पणी की है। साल 2025 में अमेरिका में चुनाव होने वाले हैं।
Donald Trump
USA
Donald Trump USARaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। इज़राइल पर ईरान के ड्रोन हमले के बाद पश्चिम एशिया में तनाव बढ़ने के बीच, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक सार्वजनिक बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन को निशाना बनाते हुए "नरसंहार जो" के नारे लगाए गए। पेंसिल्वेनिया के श्नेक्सविले में ट्रम्प ने कहा, "वे गलत नहीं हैं। वे गलत नहीं हैं। उन्होंने सब कुछ गलत किया है।"

"नरसंहार जो"

"नरसंहार जो" (Genocide Jo) एक फ्रेस है जिसका उपयोग फिलिस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों द्वारा गाजा के खिलाफ इज़रायल के अटैक के लिए किया जाता है। सीधे-सीधे इसका मतलब होता है जो प्रो-पैलैस्टीन है। हमास ने 7 अक्टूबर को इज़रायल पर अचानक हमला किया। इस हमले में 1200 इजरायली नागरिकों नरसंहार हुआ। हमास ने 260 से अधिक लोगों का अपहरण करके कुछ लोगों की हत्या और बलात्कार किया। इ़ज़रायल के अटैक से अबतक 33,000 से अधिक फ़िलिस्तीनी मारे जा चुके हैं।

इज़रायल के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने कही ये बात

डोनाल्ड ट्रंप के इस तरह के नारे लगने से साफ है कि इससे उनके समर्थकों में बेहद उत्सुकता पैदा हो रही है। जहां तक ​​फ़िलिस्तीन के मुद्दे का सवाल है, रिपब्लिकन नेता डोनाल्ड ट्रम्प ने स्पष्ट रूप से इज़राइल का पक्ष लिया है। द ह्यू हेविट शो में उन्होंने एक इंटरवियू के दौरान उन्होंने इज़रायल का नाम लिए बिना कहा कि "जो उन्होंने शुरू किया था उसे ख़त्म करना होगा और इसे तेज़ी से ख़त्म करना होगा। आपको इसे खत्म करना होगा, और आपको सामान्य स्थिति में वापस आना होगा।" मुझे यकीन नहीं है कि वे जिस तरह से ऐसा कर रहे हैं वह मुझे पसंद आ रहा है, क्योंकि आपको जीत हासिल करनी है। आपको जीतना है। जीत हासिल करने के लिए, और इसमें काफी समय लग रहा है।"

अपने कथन से पलटे ट्रंप

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने इज़रायली अखबार इज़राइल हयोम के साथ एक इंटरवियू में अपनी टिप्पणियों का बचाव किया। जिसमें उन्होंने कहा था कि इज़राइल को हमास के साथ अपने युद्ध को खत्म करने की जरूरत है और देश दुनिया के बीच काफी समर्थन खो रहा है। डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि "मैंने बहुत स्पष्ट रूप से कहा है कि इसे खत्म करें, और शांति पर वापस आएं और लोगों को मारना बंद करें। यह एक बहुत ही सरल कथन है। इसे खत्म करें। उन्हें जो खत्म करना है, उन्हें पूरा करना होगा।''

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in