Baltimore Bridge Collapse: अमेरिका के बाल्टीमोर में पुल को सिंगापुर के जहाज ने मारी भीषण टक्कर, 7 लोग लापता

America: अमेरिका में बाल्टीमोर में बने पुल को जहाज ने टक्‍कर मार दी जिससे वह धराशायी हो गया है। बाल्‍टीमोर शहर में हुए इस हादसे में कई लोगों के हताहत होने की आशंका है।
Baltimore Bridge Collapse
Baltimore Bridge Collapse Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। संयुक्त राज्य अमेरिका के मैरीलैंड में बाल्टीमोर हार्बर पर स्थित फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज एक मालवाहक जहाज से टक्कर के बाद ढह गया। बचावकर्मी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि घटना में लगभग 20 व्यक्ति पटाप्सको नदी में गिर गए थे। इस हादसे का वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो गया है।

7 लोगों की तलाश में बचावकर्मी

रॉयटर्स की खबर के अनुसार, केविन कार्टराईट बाल्टीमोर अग्निशमन विभाग के संचार निदेशक ने रॉयटर्स को बताया कि "हमें लगभग 1:30 बजे सुबह कई 911 कॉल आईं। एक जहाज बाल्टीमोर में की ब्रिज से टकरा गया है जिससे पुल ढह गया। यह वर्तमान में एक बड़े पैमाने पर हताहत की घटना है और हम नदी में 7 लोगों की तलाश कर रहे हैं।" फ्रांसिस स्कॉट ब्रिज 3 किमी लंबा है और I-95 अंतरराज्यीय का हिस्सा है। यह अमेरिका के पूर्वी तट पर मुख्य उत्तर-दक्षिण राजमार्ग है और मियामी, फ्लोरिडा से मेन जुड़ा हुआ है।

सिंगापुर के मालवाहक जहाज ने मारी टक्कर

जहाज ट्रैकिंग डेटा से पता चला है कि दुर्घटना में शामिल मालवाहक जहाज सिंगापुर के झंडे वाला जहाज था और उसके मालिकों ने टक्कर की घटना की पुष्टि की है। न्यूयॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि जहाज पर सवार सभी चालक दल के सदस्य सुरक्षित हैं और टक्कर के पीछे के कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

यातायात रुट में आया बदलाव

दुर्घटना के बाद स्थानीय प्रशासन हरकत में आया और अराजकता से बचने के लिए यातायात में बदलाव शुरू किया गया। मैरीलैंड ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "आई-695 की ब्रिज पर हुई घटना के कारण दोनों दिशाओं में सभी लेन बंद कर दी गई हैं। ट्रैफिक को बदला जा रहा है। कृपया इस मार्ग का उपयोग करने से बचें।

1977 में बना था ये ब्रिज

बाल्टीमोर के मेयर ब्रैंडन स्कॉट ने भी पुल ढहने का संज्ञान लिया और आश्वासन दिया कि आपातकालीन सेवाएं घटनास्थल पर काम कर रही हैं। ब्रैंडन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "मुझे ब्रिज के गिरने की घटना की जानकारी है और मैं रास्ते में हूं। आपातकालीन कर्मी घटनास्थल पर हैं और प्रयास जारी हैं। फ्रांसिस स्कॉट की ब्रिज वाशिंगटन में एक महत्वपूर्ण परिवहन लिंक है क्योंकि यह वाशिंगटन डीसी के जॉर्जटाउन पड़ोस को आर्लिंगटन, वर्जीनिया के रॉसलिन पड़ोस से जोड़ता है। इस पुल का निर्माण 1977 में $60.3 मिलियन की अनुमानित लागत से बनाया गया था।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.