PM मोदी आज करेंगे चित्रकूट का दौरा, जगद्गुरु से लेंगे तीसरी बार सत्ता का आशीर्वाद; ICU का करेंगे उद्घाटन

Chitrakoot: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आज चित्रकूट आगमन को लेकर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश दोनों प्रदेशों के सीमावर्ती जिलों के अधिकारियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं।
PM Modi
PM Modi Social Media

चित्रकूट, हि.स.। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आज चित्रकूट आगमन को लेकर उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश दोनों प्रदेशों के सीमावर्ती जिलों के अधिकारियों ने तैयारियां तेज कर दी हैं। प्रधानमंत्री सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट जानकीकुंड के प्रमुख रहे दिवंगत अरविंद भाई मफतलाल की 100वीं जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

प्रधानमंत्री इस दौरान इमरजेंसी केयर यूनिट का उद्घाटन भी करेंगे। प्रधानमंत्री इसके बाद पद्म विभूषण से अलंकृत श्री तुलसी पीठाधीश्वर जगद्गुरु रामभद्राचार्य से मिलने आएंगे। इसे लेकर श्री तुलसी पीठ में जोरदार तैयारियां चल रहीं हैं।

प्रधानमंत्री के दौरे की अनुमति मिलने से चित्रकूट में ख़ुशी की लहर

जगद्गुरु रामभद्राचार्य के उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्र दास ने बुधवार को बताया कि चुनाव आयोग से प्रधानमंत्री के दौरे की अनुमति मिलने से चित्रकूट में ख़ुशी की लहर है। श्री तुलसीपीठ चित्रकूट में प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत की तैयारियां जोरों पर हैं। चारों तरफ रंग रोगन का कार्य जारी है। जगदगुरु रामभद्राचार्य ने मनपसंद मटरा की कोहरी एवं आलू बैंगन का भर्ता प्रधानमंत्री के लिए बनवाने के लिए कहा है। चूल्हे की सेंकी रोटी भी प्रधानमंत्री को खिलाने की योजना है।

जगदगुरु PM को देश की सत्ता की हैट्रिक लगाने का देंगे आशीर्वाद

हाल ही में जगद्गुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग राज्य विश्वविद्यालय को प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप के बाद राज्य विश्वविद्यालय का दर्जा मिलने के बाद खुद जगद्गुरु रामभद्राचार्य भी उनके स्वागत के लिए बेताब दिख रहे हैं। संभावना है कि जगदगुरु से मिलने जब प्रधानमंत्री उनके पास आएंगे तो उन्हें देश की सत्ता की हैट्रिक लगाने का आशीर्वाद देंगे।

पारम्परिक भोजन का किया गया आयाजन

आचार्य रामचंद्र दास ने बताया कि पद्म विभूषण से अलंकृत जगद्गुरु रामभद्राचार्य प्रधानमंत्री को श्री तुलसी पीठ आने पर विशेष व्यंजन का प्रसाद देंगे। साथ में भोजन का समय मिलने पर भुना चना, मटर की कोहरी (नमक लगा दाना), लौकी की सब्जी, बैंगन का भर्ता व चूल्हे पर बनी रोटी परोसी जाएगी। इस दौरान जगद्गुरु प्रधानमंत्री को देश की सत्ता में उनकी तीसरी बार भी जीत का आशीर्वाद देंगे। इसके अलावा वह प्रधानमंत्री से 22 जनवरी को अयोध्या में उनके कार्यक्रम में भी आने का आमंत्रण देंगे।

प्रशासन और पुलिस बल की ओर से सुरक्षा-व्यवस्था सख्त

उल्लेखनीय है कि भगवान राम की तपोस्थली में आज प्रधानमंत्री का आना निश्चित हो गया है। इसको लेकर चित्रकूट में सुरक्षा से लेकर कार्यक्रम स्थल तक युद्ध स्तर पर तैयारियां चल रही हैं। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की चार टुकड़ी पहुंच चुकी हैं। पूरे कार्यक्रम स्थल के पास 15 आईएएस और 20 आईपीएस ने डेरा डाला है।

सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट द्वारा संचालित जानकीकुंड नेत्र चिकित्सालय, रघुवीर मंदिर, श्रीराम संस्कृत महाविद्यालय से लेकर विद्याधाम, गोशाला तक जाने वाले मार्ग का दुरुस्तीकरण हो रहा है। जगदगुरु रामभद्राचार्य के आश्रम तक की सड़क का रंग रोगन हो रहा है। विद्याधाम परिसर में दो और एक हेलीपैड स्टेडियम के पास बनाया गया है।

कार्यक्रम की व्यवस्थाओं का डीएम ने लिया जायजा

सद्गुरु सेवा संघ ट्रस्ट जानकीकुंड मप्र में एक निजी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री को आना है। यह कार्यक्रम गैर राजनीतिक बताया जा रहा है। प्रधानमंत्री के आने की चुनाव आयोग से अनुमति मिलते ही प्रशासनिक अधिकारियों और सुरक्षा एजेंसियों की हलचल तेज हो गई है।

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए सतना डीएम अनुराग वर्मा, एसपी सतना आशुतोष गुप्ता, डीएम चित्रकूट अभिषेक आनंद, एसपी वृंदा शुक्ला पहुंचकर जानकारी ली। हेलीपैड से लेकर दोनों प्रस्तावित कार्यस्थल तक के मार्ग और 100 मीटर आसपास रहने वालों से पूछताछ की जा रही है।

CM शिवराज और राज्यपाल मंगू भाई पटेल भी PM के आगमन के लिए रहेंगे मौजूद

अधिकारियों के मुताबिक प्रधानमंत्री रघुवीर मंदिर बड़ी गुफा पर दर्शन पूजन करेंगे। इसके बाद जगद्गुरु रामभद्राचार्य महाराज से मुलाकात करेंगे। भारतरत्न नानाजी देशमुख को श्रद्धांजलि देने व कामदनाथ मंदिर में भी दर्शन करने जा सकते हैं।

प्रधानमंत्री के साथ मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्यपाल मंगू भाई पटेल भी चित्रकूट आएंगे। आरोग्य धाम परिसर में इनका हेलीकॉप्टर लैंड करेगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in