Quad Summit: क्वाड सम्मेलन रद्द होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया जाएंगे PM मोदी, पीएम अल्बनीज स्वागत को तैयार

क्वाड सम्मेलन में अल्बनीज, मोदी, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन हिस्सा लेने वाले थे।
Narendra modi
Narendra modi

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। इस महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले क्वाड शिखर सम्मेलन को रद्द हो गया है। इसी बीच, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज ने कहा कि सम्मेलन रद्द होने के बावजूद भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी सिडनी का दौरा करेंगे। उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए उत्सुक हैं।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पीएम मोदी

क्वाड सम्मेलन में अल्बनीज, मोदी, जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन हिस्सा लेने वाले थे। अल्बनीज ने ब्रिसबेन में मीडिया से कहा, पीएम मोदी मेरे साथ द्विपक्षीय बैठक के लिए अगले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया आएंगे। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कारोबारी बैठकें भी करेंगे। साथ ही सिडनी में ओलंपिक स्थल पर एक सार्वजनिक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी के स्वागत के लिए तैयार  प्रधानमंत्री अल्बनीज

प्रधानमंत्री अल्बनीज ने कहा, वह ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच व्यापारिक संबंधों पर भी चर्चा करेंगे। साथ हा उन्होंने इस बात का भी संकेत दिया कि जापान के प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा अपनी यात्रा रद्द कर सकते हैं। इससे पहले उन्होंने कहा कि क्वाड बैठक रद्द होने के बावजूद पीएम मोदी निश्चित रूप से अगले सप्ताह ऑस्ट्रेलिया में स्वागत के लिए अतिथि होंगे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in