PM in Sydney: मोदीमय हुआ ऑस्ट्रेलिया, PM अल्बनीज ने कहा- पीएम मोदी हैं BOSS

पीएम मोदी करीब 20,000 भारतीय लोगों को संबोधित कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया पीएम अल्बनीज ने पीएम मोदी को बॉस बताया है।
PM in Sydney: मोदीमय हुआ ऑस्ट्रेलिया, PM अल्बनीज ने कहा- पीएम मोदी हैं BOSS

नई दिल्ली/ सिडनी, रफ्तार डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिडनी के कुडोस बैंक एरिना पहुंचे। यहां उन्होंने भारतीय मूल के 20,000 से अधिक लोगों को संबोधित कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं नौ साल बाद अखाड़े में लौटा हूं। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया भारत से बहुत प्यार करता है। मोदी ने इतने गर्मजोशी भरे स्वागत के लिए लोगों को धन्यवाद कहा।

ऑस्ट्रेलिया पीएम ने मोदी को बॉस बताया

प्रधानमंत्री मोदी के साथ ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज भी मौजूद हैं। ऑस्ट्रेलिया पीएम ने कहा कि मोदी इज बॉस। भारत के प्रधानमंत्री के स्वागत से जुड़े प्रसारणों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि जब किसी का इतना गर्मजोशी से स्वागत हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी मेरे बहुत अच्छे मित्र हैं। दोनों देश अपने लोकतांत्रिक मूल्यों के आधार पर अपने संबंधों को मजबूत करना जारी रखेंगे।

भारतीय समुदाय के लोगों को चार्टर उड़ानों से भेजा गया

इस कार्यक्रम के लिए लोगों को मोदी एयरवेज और मोदी एक्सप्रेस नामक निजी चार्टर उड़ानों से सिडनी भेजा गया। प्रधानमंत्री के भाषण से पहले ओलिंपिक पार्क में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। ऑस्ट्रेलिया में मोदी की उपस्थिति के दौरान हैरिस पार्क क्षेत्र का नाम बदलकर "लिटिल इंडिया" कर दिया जाएगा।

कंपनियों के कई सीईओ से मिले

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने कई कंपनियों के प्रमुखों से बात की। इनमें ऑस्ट्रेलिया सुपर के सीईओ पॉल श्रोएडर, डॉ. फोर्टेस्क्यू फ्यूचर इंडस्ट्रीज के कार्यकारी अध्यक्ष एंड्रयू फॉरेस्ट और हैनकॉक प्रॉस्पेक्टिंग के कार्यकारी अध्यक्ष जीना राइनहार्ट। प्रधानमंत्री मोदी ने ऑस्ट्रेलियाई उद्योगपतियों को भारत में निवेश के लिए आमंत्रित किया है।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के संबंध ऐतिहासिक

इससे पहले सोमवार को प्रधानमंत्री मोदी ने एक ऑस्ट्रेलियाई अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा था कि वह भारत-ऑस्ट्रेलिया संबंधों को अगले स्तर पर ले जाना चाहते हैं। इसमें हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सुधार के लिए रक्षा और सुरक्षा संबंध शामिल हैं।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें - www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.