Bengal News: ममता की रैली के लिए कोलकाता में लगी 4000 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी

Bengal News: एक तरफ अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की वजह से सुरक्षा व्यवस्था चुस्त कर अभेद किले में तब्दील किया गया है। दूसरी तरफ कोलकाता को भी सुरक्षा की चादर में लपेट दिया गया है।
Mamata Banerjee
Mamata Banerjeeraftaar.in

कोलकाता, (हि.स.)। एक तरफ अयोध्या में भव्य राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की वजह से सुरक्षा व्यवस्था चुस्त कर अभेद किले में तब्दील किया गया है। दूसरी तरफ कोलकाता को भी सुरक्षा की चादर में लपेट दिया गया है। यहां गणतंत्र दिवस की सुरक्षा के लिए तैनात होने वाले तीन हजार जवानों की तुलना में अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है।

चार हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती सहित कई सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी की सोमवार अपराह्न को होने वाली ‘सद्भावना रैली’ और 60 छोटे जुलूसों के दौरान कोलकाता और उसके आसपास किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए चार हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती सहित कई सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार दोपहर बताया कि रैली और इन जुलुसों के कारण यात्रियों को समस्याओं का सामना न करना पड़े, यह सुनिश्चित करने के लिए यातायात परिवर्तन की भी योजना बनाई गई है।

सुचारू यातायात प्रवाह सुनिश्चित करने के लिए सड़कों पर 4000 पुलिसकर्मी तैनात

अधिकारी ने कहा कि प्रस्तावित रैलियां भवानीपुर, कैमक स्ट्रीट, सियालदह, गरफा, पाटुली, शकुंतला पार्क और बंदरगाह क्षेत्रों से होकर गुजरेंगी। आम तौर पर सप्ताह का पहला दिन होने के कारण सोमवार को कार्यालय जाने वालों की भारी भीड़ दिखती है। इसलिए सुचारू यातायात प्रवाह सुनिश्चित करने के लिए सड़कों पर चार हजार पुलिसकर्मियों को तैनात करने का निर्णय लिया गया है।

जिन इलाकों में पूजा और रैलियां होने वाली हैं उन्हें अतिरिक्त सतर्क रहने को कहा गया है

कोलकाता थाना क्षेत्र के अंतर्गत प्रत्येक डिवीजन में अतिरिक्त बलों को तैयार रखा गया है। अधिकारी ने बताया कि सभी थानों को पूरे दिन सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है। जिन थाना क्षेत्र अंतर्गत इलाकों में पूजा और रैलियां होने वाली हैं उन्हें अतिरिक्त सतर्क रहने को कहा गया है। उन्होंने कहा कि सभी रैलियों की वीडियोग्राफी की जाएगी और कानून-व्यवस्था में कोई व्यवधान नहीं हो यह सुनिश्चित करने के लिए पुलिसकर्मी उनके साथ रहेंगे। 

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.