BJP नेता ने IPS अफसर को कहा 'खालिस्तानी', विरोध में सिख समुदाय के लोगों ने घेरा कोलकाता का बीजेपी ऑफिस

Bengal News: संदेशखाली के धामाखाली में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी को पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद सिख आईपीएस अधिकारी जसप्रीत सिंह को कथित तौर पर खालिस्तानी कहने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।
Shubhendu Adhikari
Shubhendu Adhikariraftaar.in

कोलकाता, (हि.स.)। संदेशखाली के धामाखाली में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी को पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद सिख आईपीएस अधिकारी जसप्रीत सिंह को कथित तौर पर खालिस्तानी कहने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शुभेंदु अधिकारी की उक्त टिप्पणी को लेकर सिख समुदाय के लोग भाजपा के मुरलीधर सेन लेन स्थित कार्यालय के समक्ष बुधवार सुबह से ही धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि भाजपा नेताओं को इसके लिए तुरंत माफी मांगनी चाहिए, नहीं तो आने वाले दिनों में विरोध प्रदर्शन और उग्र होगा।

राज्य पुलिस ने भी इसका वीडियो पोस्ट कर विरोध जताया है

उल्लेखनीय है कि शुभेंदु अधिकारी एवं विधायक अग्निमित्रा पाल सहित राज्य भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को संदेशखाली गया था। वहां धामाखाली में रोके जाने पर ड्यूटी पर तैनात एक सिख पुलिस अधिकारी जसप्रीत सिंह के साथ भाजपा नेताओं की बहस हो गई। विवाद के दौरान कथित तौर पर शुभेंदु अधिकारी ने ड्यूटी पर तैनात जसप्रीत सिंह को "खालिस्तानी" कह दिया। इस पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तीखी प्रतिक्रया व्यक्त की है। राज्य पुलिस ने भी इसका वीडियो पोस्ट कर विरोध जताया है।

यह जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए किया गया है

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्य पुलिस साउथ एडीजी सुप्रतिम सरकार ने कहा कि विपक्षी नेता ने ड्यूटी पर तैनात पुलिस अधिकारी जसप्रीत सिंह को खालिस्तानी कहा। यह जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए किया गया है। हम इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेंगे।

देश की आजादी की लड़ाई में सिखों ने अहम भूमिका निभाई है

विवाद बढ़ने पर मंगलवार देर रात शुभेंदु ने इस पर सफाई दी है। शुभेंदु ने कहा, ''''हमें पाकिस्तान-खालिस्तानी पर बात करने की जरूरत नहीं है। अधिकारी का बर्ताव असभ्य था। वह नाटक करके मुख्यमंत्री के पास अपना नंबर बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। न तो मैंने और न ही हमारे साथियों ने किसी धर्म पर हमला करते हुए कुछ कहा। हम गुरु नानक जी को प्रणाम करते हैं। मैं सिख धर्म का सम्मान करता हूं। देश की आजादी की लड़ाई में सिखों ने अहम भूमिका निभाई है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in