Bharat Jodo Nyay Yatra: बंगाल पहुंची राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा', अधीर रंजन चौधरी ने किया स्वागत

Kolkata: राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने आज असम से पश्चिम बंगाल में प्रवेश किया। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राहुल गांधी का बंगाल के कूचबिहार में स्वागत किया।
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi Raftaar.in

कोलकाता, हि.स.। कांग्रेस नेता राहुल गांधी नेतृत्व में चल रही कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा गुरुवार दोपहर पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर गई है। असम से कूचबिहार के रास्ते बंगाल में यात्रा के प्रवेश करने के बाद राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने विश्वास जताया कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस’ (इंडी गठबंधन) देशभर में अन्याय के खिलाफ एकजुट होकर लड़ेगा।

अधीर रंजन चौधरी ने राहुल गांधी का किया स्वागत

राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की भारत जोड़ो न्याय यात्रा ने कूचबिहार जिले के बशीरहाट में प्रवेश हुई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने यहां पहुंचने पर राहुल गांधी का गर्मजोशी से स्वागत किया। असम कांग्रेस अध्यक्ष रिपुन बोरा ने अधीर चौधरी को तिरंगा सौंप कर बंगाल में इसकी शुरुआत की। राहुल गांधी ने कहा कि यात्रा से ‘न्याय’ शब्द को इसलिए जोड़ा गया है, क्योंकि देशभर में अन्याय व्याप्त है। गठबंधन देशभर में व्याप्त अन्याय के खिलाफ लड़ेगा।

ममता बनर्जी ने कांग्रेस को दिया झटका

पश्चिम बंगाल में यात्रा के आने से एक दिन पहले ही बुधवार को ‘इंडी’ के घटक दल तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी ने अचानक घोषणा कर दी कि लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल में अकेले मैदान में उतरेगी। इससे विपक्षी गठबंधन को झटका लगा। इसके बाद कांग्रेस की प्रतिक्रिया आई कि ममता बनर्जी के बिना गठबंधन की कल्पना भी नहीं की जा सकती।

पश्चिम बंगाल में यह यात्रा 523 किलोमीटर की दूरी तय करेगी

गठबंधन में कांग्रेस के सहयोगी माकपा और अन्य वाम दल ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में भाग ले सकते हैं। पश्चिम बंगाल में यह यात्रा 523 किलोमीटर की दूरी तय करेगी और 6 जिलों तथा 6 लोकसभा क्षेत्रों से गुजरेगी। अप्रैल-मई 2021 में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद से यह राहुल गांधी का पहला बंगाल दौरा है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.