Kolkata News: MNERGA फंड पर राजनीति, अमित शाह आज करेंगे कोलकाता दौरा, TMC पर करेंगे पलटवार

Kolkata News: कोलकाता के धर्मतल्ला इलाके में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा आज होगी। इसकी तैयारियां अंतिम चरण में हैं। गृहमंत्री की जनसभा के लिए 60 फीट चौड़ा त्रिस्तरीय मंच तैयार किया जा रहा है।
Amit Shah VS Mamta Banerjee
Amit Shah VS Mamta BanerjeeRaftaar.in

कोलकाता, हि.स.। कोलकाता के धर्मतल्ला इलाके में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा आज होनी है। इसकी तैयारियां अंतिम चरण में हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने बताया है की धर्मतल्ला में केंद्रीय गृहमंत्री की जनसभा के लिए 60 फीट चौड़ा त्रिस्तरीय मंच तैयार किया जा रहा है।

सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था चल रही

उन्होंने बताया कि मंच पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के साथ केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह और राज्यमंत्री निरंजन ज्योति होंगी। सुरक्षा की चाक चौबंद व्यवस्था हो रही है ताकि परिंदा भी पर न मार सके। मंच पर नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी भी होंगे।

इस मंच से थोड़ी दूरी पर बंगाल भाजपा के बड़े नेता होंगे। उनके लिए 35 फीट की एक अलग जगह बनाई गई है। इस मंच पर उन लोगों को बैठाया जाएगा जो वाकई में केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी 100 दिनों की रोजगार गारंटी योजना के हकदार हैं, लेकिन उन्हें राज्य सरकार की ओर से शामिल नहीं किया गया है।

केंद्रीय बलों के जवान समेत कोलकाता पुलिस तैनात

इस बीच अमित शाह की सुरक्षा में तैनात रहने वाले केंद्रीय बलों के जवान दो दिन पहले ही कोलकाता पहुंच चुके हैं। पुलिस के साथ तालमेल कर आसपास की इमारतों पर सुरक्षा व्यवस्था चुस्त की जा रही है। इसमें कोलकाता पुलिस के भी दक्ष जवानों को लगाया गया है।

100 दिन की रोजगार गारंटी योजना

उल्लेखनीय है कि 100 दिन की रोजगार गारंटी योजना का फंड बकाया होने के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस ने दिल्ली में विरोध प्रदर्शन किया था। उसी के खिलाफ भाजपा की यह जनसभा होने जा रही है। प्रारंभिक तौर पर कोलकाता पुलिस ने जनसभा को अनुमति देने से इनकार कर दिया था। कलकत्ता हाई कोर्ट की तीखी फटकार के बाद जनसभा करने की अनुमति दी गई है।

जनसभा में इन मुद्दों की गूंज हो सकती है

आरोप है कि सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने केवल अपने कार्यकर्ताओं का नाम मनरेगा की सूची में शामिल किया है। उनमें से भी जहां 10 लोग काम करते हैं वहां 20 लोगों की सूची बनाकर केंद्रीय फंड का दुरुपयोग किया गया है। जनसभा में इन मुद्दों की गूंज हो सकती है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

रफ़्तार के WhatsApp Channel को सब्सक्राइब करने के लिए क्लिक करें Raftaar WhatsApp

Telegram Channel को सब्सक्राइब करने के लिए यहां क्लिक करें Raftaar Telegram

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in