Ram Mandir: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के दिन सद्भावना रैली निकालेंगी ममता बनर्जी, मस्जिद में चढ़ाएंगी चादर

Kolkata: पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन कोलकाता सहित पूरे राज्य में सद्भावना रैली निकालने की घोषणा की है।
CM Mamta Banerjee
CM Mamta Banerjee Raftaar.in

कोलकाता, हि.स. । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन राजधानी कोलकाता सहित पूरे राज्य में सद्भावना रैली निकालने की घोषणा की है। कोलकाता में रैली का नेतृत्व वह खुद करेंगी और स्कूटर पर सवार होकर मस्जिद में चादर चढ़ाने जाएंगी। तृणमूल कांग्रेस के एक नेता ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी।

ममता बनर्जी निकालेंगी रैली

उन्होंने बताया कि सीएम आवास से थोड़ी दूरी पर हाजरा मोड़ से यह रैली शुरू होगी और पार्क सर्कस मैदान में खत्म होगी। रैली शुरू होने से पहले वह कालीघाट मंदिर में पूजा पाठ करेंगी। इसके बाद रैली का नेतृत्व करना शुरू करेंगी। अपराह्न 3:30 हाजरा रोड होते हुए मुस्लिम बहुल क्षेत्र पार्क सर्कस इलाके में पहुंचेंगी। यहां हजरा लॉ कॉलेज के पास मस्जिद में जाने के लिए ममता स्कूटर का सहारा लेंगी और चादर चढ़ाएंगी। उसके बाद फिर रैली में वापस आ जाएंगी। यही करीब में एक चर्च है। वहां भी जाकर वह प्रार्थना करेंगी। मुख्य रैली मुस्लिम बहुल क्षेत्र पार्क सर्कस के मैदान में होनी है जहां ममता संबोधन भी करेंगी।

सद्भावना रैली

उल्लेखनीय है कि 22 जनवरी को सद्भावना रैली के जरिए मुख्यमंत्री ने सभी धर्मों को एक साथ लेकर चलने का संदेश देने की कोशिश की है। उन्होंने कहा है कि हम लोग मजहब के आधार पर भेदभाव में विश्वास नहीं करते। इसलिए सद्भावना रैली का आयोजन कर रहे हैं।

22 जनवरी को कोलकाता में ये भी होगा

आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के भव्य कार्यक्रम का सीधा प्रसारण अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास के पास होगा। कालीघाट के सीएम आवास से थोड़ी ही दूरी पर कालीघाट बहुमुखी सेवा समिति की ओर से इसका प्रसारण किया जाएगा। इसके साथ ही प्रसाद भी बंटेगा। समिति की ओर से यह जानकारी दी गई है। इस आयोजन के साथ ही भजन कीर्तन का भी कार्यक्रम होना है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.