PM Modi: पीएम मोदी का 22 को वाराणसी दौरा, मंडल इकाइयों ने कसी कमर; 19 फरवरी से व्यापक स्वच्छता अभियान शुरू

PM Modi Varanasi visit: PM नरेन्द्र मोदी के 22 फरवरी से प्रस्तावित दो दिवसीय काशी दौरे की तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। इस दौरे में PM मोदी सीरगोवर्धन और फूलपुर के करखियांव में जनसभा करेंगे।
PM Modi
PM ModiRaftaar

वाराणसी, (हि.स.)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 22 फरवरी से प्रस्तावित दो दिवसीय काशी दौरे की तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही हैं। दो दिवसीय दौरे में प्रधानमंत्री मोदी 23 फरवरी को सीरगोवर्धन और फूलपुर के करखियांव में दो जनसभा करेंगे। प्रधानमंत्री इस दौरान अपने संसदीय क्षेत्र को कुल 14316.07 करोड़ की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे। जिसमें 10972 करोड़ की 23 परियोजनाओं का लोकार्पण तथा 3344.07 करोड़ की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास होगा।

जिलाधिकारी ने लिया प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा

जिलाधिकारी एस. राजलिंगम और पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन अफसरों के साथ करखियांव स्थित बनास डेयरी अमूल प्लांट परिसर पहुंचे। यहां जिलाधिकारी और सीपी ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के साथ जनसभा स्थल का भी निरीक्षण किया। दोनों अफसरों ने अब तक हुई तैयारियों का जायजा लेने के बाद अफसरों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

19 से 22 फरवरी तक चलेगा चार दिवसीय विशेष स्वच्छता अभियान

उधर, प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावित दौरे को देखते हुए भाजपा महानगर एवं जिला इकाई 19 से 22 फरवरी तक चार दिवसीय विशेष स्वच्छता अभियान चलाएगी। इस विशेष स्वच्छता अभियान के तहत जिले एवं महानगर के प्रमुख मंदिर, महापुरुषों की प्रतिमाएं, प्रमुख चौराहों सहित महानगर के सभी 100 वार्डों में स्वच्छता की जाएगी। इस विशेष स्वच्छता अभियान में प्रदेश, क्षेत्र, जिला, महानगर, मंडल, शक्ति केंद्र से लेकर बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं के साथ ही सभी जनप्रतिनिधि भाग लेंगे।

स्वच्छता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट

क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप पटेल के अनुसार स्वच्छता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट है। वर्ष 2014 में पीएम मोदी ने स्वयं झाड़ू लगाकर काशी से ही स्वच्छता अभियान की शुरुआत की थी, जो आज जन आंदोलन का रूप ले चुकी है। उन्होंने बताया कि काशी के सांसद एवं देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जब भी काशी आते हैं तब पार्टी द्वारा व्यापक स्तर पर स्वच्छता अभियान चलाया जाता है। अभियान को लेकर सर्किट हाउस में बैठकों का क्रम शुरू हो गया है। मंडलों की बैठक में एक ओर जनसभा की सफलता के लिए प्रत्येक मंडल को संख्या का टारगेट दिया गया। वहीं, दूसरी ओर पीएम के भव्य स्वागत की योजना पर भी विस्तार से चर्चा हुई।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.