Gyanvapi Survey: जिला न्यायालय में आज ASI ने ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट पेश की, 10 दिन की मिली मोहलत समाप्त

Varanasi: ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट एएसआई टीम अपने अधिवक्ता के जरिए जिला जज आज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में पेश करेगी। न्यायालय में रिपोर्ट दाखिल करने के लिए जिला जज ने 10 दिन की मोहलत दी थी।
Gyanwapi Mosque
Gyanwapi MosqueRaftaar.in

वाराणसी, हि.स.। ज्ञानवापी सर्वे रिपोर्ट एएसआई टीम अपने अधिवक्ता के जरिए जिला जज आज डॉ. अजय कृष्ण विश्वेश की अदालत में पेश करेगी। न्यायालय में रिपोर्ट दाखिल करने के लिए जिला जज ने 10 दिन की मोहलत देते हुए सुनवाई के लिए 11 दिसम्बर की तिथि तय की थी। न्यायालय के सख्त रुख को देखते हुए माना जा रहा है कि सर्वे रिपोर्ट एएसआई दाखिल कर सकती है।

ASI ने समय देने की मांग की थी

एएसआई के अधिवक्ता ने पिछली तारीख पर जिला न्यायालय में प्रार्थना पत्र देकर 3 सप्ताह और समय देने की मांग की थी। एएसआई ने प्रार्थना पत्र के जरिए कहा था कि पुरातत्वविदों, पुरालेखविदों, रसायनज्ञों, सर्वेक्षणकर्ताओं, भू- भौतिकी विशेषज्ञों आदि ने सर्वे करके महत्वपूर्ण साक्ष्य जुटाए हैं। उसकी रिपोर्ट तैयार हो रही है।

मामलें में कोर्ट 3 बार अवधि बढ़ा चुकी

जीपीआर तकनीक से हुए सर्वे की रिपोर्ट बनाने में समय लग रहा है। इसलिए पूरी रिपोर्ट पेश करने के लिए समय चाहिए। इस पर न्यायालय ने फटकार लगाते हुए 10 दिन की मोहलत दी थी। एएसआई के प्रार्थनापत्र पर जिला न्यायालय अब तक 3 बार अवधि बढ़ा चुकी है।

आज दाखिल होगी ASI की सर्वे रिपोर्ट

बनारस बार के पूर्व महामंत्री वरिष्ठ अधिवक्ता नित्यानंद राय ने बताया कि 5 महींने के लम्बे इंतजार के बाद बहुप्रतिक्षित एएसआई की सर्वे रिपोर्ट सोमवार को आज दाखिल होगी। 3 बार में एएसआई ने कुल 35 दिन का समय रिपोर्ट तैयार करने के लिए लिया। वरिष्ठ अधिवक्ता का कहना है कि इस रिपोर्ट से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.