UP Police Bharti: उप्र में 11 फरवरी को होगी 60 हजार सिपाहियों के सीधी भर्ती की लिखित परीक्षा, देखें पूरी डिटेल

UP Police Vacancy: उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में 60244 पदों पर होने वाली सीधी भर्ती की लिखित परीक्षा 11 फरवरी 2044 को आयोजित होगी। इस भर्ती परीक्षा में 25 लाख अभ्यर्थी शामिल होने की संभावना है।
UP Police Vacancy
UP Police Vacancy

लखनऊ, (हि.स.)। उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में 60244 पदों पर होने वाली सीधी भर्ती की लिखित परीक्षा 11 फरवरी 2044 को आयोजित होगी। इस भर्ती परीक्षा में 25 लाख अभ्यर्थी शामिल होने की संभावना है। इसको लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने प्रक्रिया शुरू कर दी है।

60 हजार से अधिक पदों पर सिपाही भर्ती

60 हजार से अधिक पदों पर सिपाही भर्ती होने के चलते इसके लिए खास इंतजाम करना भी जरूरी है। इसको लेकर भर्ती बोर्ड की डीजी रेणुका मिश्रा के मुताबिक, शासनादेश के अनुपालन में सिपाही नागरिक पुलिस के 60244 पदों पर सीधी भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जा रही है। दिसम्बर के अंतिम सप्ताह में बोर्ड की ओर से भर्ती को लेकर विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी। अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

पांच हजार केंद्रों पर एक पाली में होगी आयोजित

यह परीक्षा प्रदेश में तकरीबन पांच हजार केंद्रों पर एक पाली में आयोजित होगी। इसके लिए जिलाधिकारियों को उनके जिलों के परीक्षा केंद्रों की सूची भेज दी गयी है। प्रदेश के सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर तैयारियों में जुटने को कहा है। पुलिस कमिश्नर, पुलिस कप्तान और जिलाधिकारियों के सहयोग से लिखित परीक्षा का प्रबंधन कराया जाएगा। परीक्षा केंद्रों पर सभी आवश्यक चीजों की व्यवस्था जरूरी है।

केंद्रों का चयन संघ लोक सेवा आयोग

केंद्रों का चयन संघ लोक सेवा आयोग, उप्र सेवा आयोग, उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से संबंधित जिलों में पूर्व में कराई गई परीक्षाओं के आधार पर किया गया है।

उल्लेखनीय है कि खेल कोटे से उपनिरीक्षक पद के लिए आवेदन की प्रक्रिया 20 दिसम्बर से शुरू हो चुकी है। आवेदन की अंतिम तिथि 09 जनवरी 2024 है और इच्छुक उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.