Seema Haider: सीमा हैदर को पूछताछ के बाद देर रात छोड़ा, आज फिर साथ ले गई ATS, मिले ISI और PAK आर्मी के इनपुट!

UP ATS interrogated Seema Haider: आज सुबह पौने नौ बजे सीमा और सचिन को फिर से एटीएस की टीम पूछताछ के लिए साथ ले गई। हालांकि कल सीमा और सचिन को 10 घंटे से ज्यादा पूछताछ के बाद UP ATS ने छोड़ दिया था।
Seema Haider
Seema Haider

नई दिल्ली, रफ्तार न्यूज डेस्क। पबजी, प्यार, पाकिस्तान, उत्तर प्रदेश और सीमा हैदर इस समय भारतीय मीडिया के लिए कीवर्ड बन चुके है। देश की मीडिया के लिए इस समय पाकिस्तान से भारत आई महिला सीमा हैदर और सचिन की प्रेम कहानी सुर्खियां बनी हुईं है। इनकी इस प्रेम कहानी में रोज एक नया मोड़ समने आ रहा है। अभी कल यूपी पुलिस की एटीएस टीम ने पूछताछ के लिए सीमा हैदर और इनके परिवार को हिरासत में लिया था। हालांकि सीमा और सचिन को पूछताछ के बाद एटीएस की टीम देर रात उनको घर पर छोड़कर चली गई थी। लेकिन आज सुबह पौने नौ बजे सीमा और सचिन को फिर से एटीएस की टीम पूछताछ के लिए साथ ले गई।

सीमा हैदर एटीएस के रडार पर

आपको बता दें पाकिस्तान से अपने चार बच्चों संग ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा पहुंची महिला सीमा हैदर को कल यूपी पुलिस की एटीएस टीम ने हिरासत में लिया था। हिरासत में लेने के बाद यूपी एटीएस ने सीमा हैदर से उनके पाकिस्तान आर्मी और ISI से कथित सम्बंध को लेकर पूछताछ कर रही है। इसके साथ ही सीमा के आईडी कार्ड को हाई कमीशन भेजेने पर एटीएस की टीम को प्राप्त इनपुट में पता चला कि सीमा के चाचा पाकिस्तान आर्मी में सूबेदार और सीमा का भाई पाकिस्तानी सैनिक है। इस मामले का खुलासा होने के बाद सीमा हैदर एटीएस के रडार पर है। हालांकि टीएस शुरूआत से ही इस मामले पर नजर बनाये हुए थी।

खुफिया विभाग नेपाल से जुटा रहा सबूत

वहीं, सीमा हैदर को लेकर खुफिया विभाग ने अपने खुफिया सूत्रों के जरिये पूरे मामले की सभी जानकारीयां हासिल करने की कवायद में लगा हुआ है। इसके लिए विभाग सीसीटीवी कैमरे की भी मदद से लेकर नेपाल में सीमा जहां-जहां गई उन रूटों की जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहा है। खुफिया विभाग नेपाल के होटल मालिक और मैनेजर से भी पूछताछ कर रहा है। साथ ही खुफिया विभाग अपने खुफिया सूत्रों के जरिए सीमा हैदर को लेकर तमाम इनपुट भी इकठ्ठा कर रहा है। जांच एजेंसी की एक टीम नेपाल से इनपुट इकठ्ठा करने की कोशिश कर रही है, और एक टीम भारत में पूछताछ कर सच सामने लाने की कोशिश कर रही है। एटीएस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि सीमा हैदर प्यार की आड़ में जासूसी या किसी गलत इरादे से तो भारत में नहीं आई है।

सचिन के घर पर सादी वर्दी में पहुंची ATS

आपको बता दें कि पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर पर लगातार पाकिस्तानी जासूस होने का आरोप लग रहा था। इसके साथ ही सीमा के आईडी कार्ड हाई कमीशन भेजे गए थे, जिसके बाद पता चला कि सीमा के चाचा पाकिस्तान आर्मी में सूबेदार और सीमा का भाई पाकिस्तानी सैनिक है। इसके बाद यूपी पुलिस की टीम सोमवार को सचिन के घर में सादी वर्दी में पहुंची और दोनों को पीछे के रास्ते में अपने संग ले गई। एटीएस टीम सीमा के अलावा उसके पति सचिन और सचिन के पिता से भी पूछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि पूछताछ में सच सामने आ सकता है। हालांकि कल सीमा और सचिन को 10 घंटे से ज्यादा पूछताछ के बाद UP ATS ने छोड़ दिया था। लेकिन आज सुबह ATS ने सीमा और सचिन को फिर से पूछताछ के लिए अपने साथ ले गई।

आईबी कर रही जांच

एटीएस टीम सीमा से कई सवालो के जवाब हासिल करने का प्रयास कर रही है। जैसे, सीमा कहीं जासूस तो नहीं, उसके संबंध आईएसआई से तो नहीं या वह देश विरोधी गतिविधियों में तो लिप्त नहीं है। बता दें हाल ही में दिल्ली से आईबी की टीम जिले में पहुंची थी और टीम ने सीमा हैदर के बारे में जांच पड़ताल की।

Seema Haider
PUBG Love Story: पति गुलाम ने सीमा से की गुजारिश, कहा- मैं तुमसे अब भी प्यार करता हूं, प्लीज लौट आओ'

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in