UP Politics: दादा को मिला भारत रत्न तो जयंत चौधरी ने कर दिया बड़ा इशारा, कहा- 'अब किस मुंह से इनकार करुं...'

UP Politics: राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया और कहा कि आज मैं किस मुंह से इनकार करूं, मोदी सरकार ने दिल जीत लिया है।
jayant chaudhary
jayant chaudharyRaftaar

लखनऊ, (हि.स.)। पूर्व प्रधानमंत्री व किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने के भारत सरकार ऐलान को राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया है। उन्होंने भाजपा से गठबंधन पर कहा कि आज मैं किस मुंह से इनकार करूं, मोदी सरकार ने दिल जीत लिया है।

प्रधानमंत्री का फैसला दिल जीतने वाला

उन्होंने एक पत्रकार वार्ता में कहा है कि चौधरी चरण सिंह को बहुत बड़ा सम्मान मिला। आज चौधरी अजित सिंह का सपना पूरा हुआ है। आज का फैसला पीढ़ी दर पीढ़ी याद किया जाएगा। प्रधानमंत्री देश की मूल भावना समझते हैं। इस फैसले को गठबंधन से न जोड़ा जाए। भाजपा से गठबंधन से इनकार नहीं। नए भारत में चीजें बदल रही हैं। प्रधानमंत्री का फैसला दिल जीतने वाला है।

लोकसभा चुनाव से पूर्व ही बिखर रहा इंडी. गठबंधन

रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी के इस बयान के बाद उत्तर प्रदेश में प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और इंडी. गठबंधन के पूरी तरह से लोकसभा चुनाव से पूर्व ही बिखरता हुआ दिख रहा है। यूपी में लगभग सभी दल सपा से किनारा करते जा रहे हैं।

विधानभवन में गूंजे ‘पीएम मोदी जिंदाबाद’ के नारे

पूर्व प्रधानमंत्री और किसान नेता चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने के फैसला का रालोद विधायकों ने भी स्वागत किया है। उप्र विधान सभा में सदन की कार्यवाही के बाद रालोद के सभी विधायकों ने विधान भवन स्थित चौधरी चरण सिंह की प्रतिमा के समक्ष चौधरी चरण सिंह अमर रहें..., अमर रहें... के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ज़िंदाबाद के नारे बुलंद किए। उन्होंने कहा कि भारत सरकार का निर्णय न केवल स्वागत योग्य है बल्कि प्रशंसनीय भी है। पूर्व की सरकारों ने किसानों के मसीहा के संघर्षों को कभी इस तरह से नहीं देखा।

पार्टी कार्यालय पर मिठाई वितरण और खुशी का माहौल

पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने की खुशी में राष्ट्रीय लोकदल के राजधानी स्थित मुख्यालय पर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी जाहिर की गई। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष रामाशीष राय व अन्य रालोद नेताओं और कार्यकर्ताओं ने परिसर में लगी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर एक-दूसरे को बधाई दी और भारत सरकार के निर्णय की सराहना की।

देश के किसानों के लिए गौरवान्वित करने वाला पल

रालोद के राष्ट्रीय सचिव अनुपम मिश्रा ने चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न दिए जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा हमारी पार्टी और किसानों की मांग का सम्मान रखा। आज का दिन देश के करोड़ों किसानों को गौरवान्वित करने वाला पल है। इस सम्मान से चौधरी चरण सिंह का ही नहीं बल्कि भारत रत्न का भी सम्मान बढ़ा है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.