गाजियाबाद के इंदिरापुरम की सनराइज ग्रीन्स सोसायटी के फ्लैट में लगी भीषण आग, कमरे में सो रही थी फैमिली

Ghaziabad Fire: सोसायटी ने तुरंत फायर स्टेशन में इसकी सुचना दी और सोसायटी के लोग भी अपने फायर फाइटिंग सिस्टम से आग पर काबू करने लगे।
गाजियाबाद के इंदिरापुरम की सनराइज ग्रीन्स सोसायटी के फ्लैट में लगी भीषण आग, कमरे में सो रही थी फैमिली
raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। गाजियाबाद के इंदिरापुरम की सनराइज ग्रीन्स सोसायटी के एक फ्लैट में बुधवार सुबह आग लग गई। जिस समय फ्लैट में आग लगी, उस समय परिवार के लोग फ्लैट में सो रहे थे। जैसे ही आग लगने के कारण धुआं फैलने लगा तो परिवार नींद से जागा और सहायता के लिए शोर मचाने लगा। सोसायटी ने तुरंत फायर स्टेशन में इसकी सूचना दी और सोसायटी के लोग भी अपने फायर फाइटिंग सिस्टम से आग पर काबू करने लगे। जल्द ही वैशाली फायर स्टेशन से अग्निशमन की तीन गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग पर काबू पाने में लग गयी।

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने जानकारी दी

मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने जानकारी दी कि फ्लैट में आग लगने के बाद उसकी लपटे काफी तेजी से फैलने लगी थी। उन्होंने बतया की हमारे अग्निशमन कर्मियों ने सीढ़ी की मदद से होज पाइप फैलाकर एक घंटे के करीब आग पर काबू पाया। उन्होंने बताया की नीचे वाले फ्लैट से आग लगकर ऊपर वाले फ्लैट तक आग पहुंच गयी, जिसके कारण बालकनी में पड़ा हुआ सामान भी पूरी तरह जल गया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल ने जानकारी दी कि इससे किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है।

सोसायटी में भी इस तरह के घटना से बचने के लिए नए मापदंड बनाने चाहिए

इसमें सबसे अच्छी खबर यह है की इससे किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है। अब सवाल उठता है कि इस तरह की घटनाओं को होने से कैसे रोका जाये। आये दिन फ्लैटों में आग लगने की खबर आम सी हो गयी है। सोसायटी के साथ साथ हर इंसान को अपनी तरह से एहतियात बरतने की आवश्यकता है। घर में चाहे इलेक्ट्रॉनिक का सामान हो या किसी भी तरह का ज्वलनशील पदार्थ उसको सावधानी से रखना चाहिए। अक्सर देखा जाता है कि इनमे सावधानी न बरतने की वजह से इस तरह की घटनाएं हो जाती है। सोसायटी में भी इस तरह के घटना से बचने के लिए नए मापदंड बनाने चाहिए। समय समय पर मीटिंग करके सबको इस विषय पर सावधानी बरतने के लिए कहना चाहिए।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in