स्टालिन की सनातन धर्म पर टिप्पणी को कांग्रेस ने बताया उनका अधिकार, कहा- सभी के पास अपने विचार रखने की आज़ादी

Udhayandihi Stalin Sanatana Remarks: कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, हम सर्वधर्म सम्भाव में विश्वास रखते हैं। लेकिन हर राजनीतिक पार्टी के पास अपने विचार रखने की आज़ादी है।
सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी
सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। तमिलनाडु सरकार में द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (डीएमके) नेता और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन की सनातन धर्म पर विवादित टिप्पणी को लेकर कांग्रेस ने अपनी प्रतिक्रिया दे दी है। कांग्रेस की तरफ से पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, सभी दलों को अपनी बात कहने का अधिकार है।

हम सभी की मान्यताओं का सम्मान करते हैं- केसी वेणुगोपाल

आपको बता दें कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, कांग्रेस का नजरिया बिल्कुल साफ है। हम सर्वधर्म सम्भाव में विश्वास रखते हैं। कांग्रेस इसी विचारधारा में विश्वास रखती है, लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि हर राजनीतिक पार्टी के पास अपने विचार रखने की आज़ादी है। हम सभी की मान्यताओं का सम्मान करते हैं।

कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कही बड़ी बात

वहीं इस पर कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद ने कहा कि, नेताओं के बीच हिंदुओं को गाली देने की एक होड़ सी मची हुई है। सत्य सनातन धर्म को मिटाने की कोशिश हज़ारों साल से हो रही है, लेकिन सनातन को लोग मिटा नहीं पाएंगे। एक हज़ार साल भारत गुलाम रहा और एक हज़ार साल तक लगातार इस देश से सनातन को मिटाने की साजिशें हुई हैं। महाराणा प्रताप, गुरु गोविंद जी, छत्रपति शिवाजी महाराज, कितने महापुरुषों का लहू शामिल है इस सनातन धर्म की रक्षा में।

भाजपा नेता अनुराग ठाकुर ने बोला हमला

तमिलनाडु के मंत्री उदयनिधि स्टालिन के बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हमला बोला है। अनुराग ठाकुर ने कहा, सनातन को कुचलने की हसरत रखने वाले कितने ही खाक हो गए। घमंडिया गठबंधन के घमंडियों, सनातन था, सनातन है और सनातन रहेगा। ठाकुर ने कहा कि विपक्षी गठबंधन के नेता लगातार सनातन धर्म और हिंदुओं के खिलाफ बयानबाजी कर रहें है। उन्होंने कहा इंडिया गठबंधन के नेताओं को देश से माफी मांगनी चाहिए।

क्या कहा था उदयनिधि स्टालिन ने?

आपको बता दें तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने बीते शनिवार (2 सितम्बर) को चेन्नई में एक सनातन उन्मूलन सम्मेलन में हिस्सा लिया था। इसमें उन्होंने सनातन धर्म की तुलना डेंगू और मलेरिया से की थी। उन्होंने कहा था "मच्छर, डेंगू, कोरोना और मलेरिया ऐसी चीजें हैं, जिनका हम केवल विरोध नहीं कर सकते। हमें उन्हें खत्म करना है। सनातन धर्म भी ऐसा ही है। सनातन का विरोध नहीं, बल्कि उन्मूलन करना हमारा पहला काम है।"

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें :www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in