भारी बारिश और बाढ़ के कारण सिक्किम में फंसे 2400 पर्यटकों को निकालने का काम शुरू, सेना ने संभाला मोर्चा

बचाव कार्य के लिए क्यूआरटी (डीडीएमए), सिक्किम पुलिस, जीआरईएफ, बीआरओ, आईटीबीपी, सेना, ट्रैवल एजेंसी के प्रतिनिधि तैनात किए गए हैं।
भारी बारिश और बाढ़ के कारण सिक्किम में फंसे 2400 पर्यटकों को निकालने का काम शुरू, सेना ने संभाला मोर्चा

मंगन, हिन्दुस्थान समाचार। सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग के मार्गदर्शन में मंगन के जिलापाल हेम कुमार छेत्री की अगुवाई में जिला प्रशासन ने फंसे हुए छात्रों और पर्यटकों की निकासी का काम आज सुबह 11 बजे शुरू कर दिया।

60 छात्रों सहित 2,464 पर्यटक लाचेन और लाचुंग में फंसे

पिछले तीन दिनों से जारी बारिश के कारण उत्तरी सिक्किम के मंगन जिले के चुंगथांग में पुल टूट गया था। इसके चलते दक्षिण सिक्किम के नामची कॉलेज के 60 छात्रों सहित 2,464 पर्यटक लाचेन और लाचुंग में फंसे हुए हैं।

बचाव अभियान में लगी हैं कई टीमें

जिला प्रशासन को राज्य सरकार द्वारा लगातार निर्देशित किया गया और 16 जून की शाम को सभी तैयारियां की गईं। निकासी कार्य के लिए क्यूआरटी (डीडीएमए), सिक्किम पुलिस, जीआरईएफ, बीआरओ, आईटीबीपी, सेना, ट्रैवल एजेंसी के प्रतिनिधि तैनात किए गए हैं।

70 छोटे वाहनों के साथ 19 बसें लगाई गई

इस राहत कार्य के लिए 70 छोटे वाहनों के साथ 19 बसें लगाई गई हैं। समाचार लिखे जाने तक, तीन बसों और 2 हल्के वाहनों में 123 यात्रियों/पर्यटकों को निकाल कर गंगटोक की ओर ले जाया गया है। स्थानीय लोगों और पंचायतों द्वारा भूस्खलन क्षेत्र पर दो अस्थायी छोटे पुल बनाए गए हैं।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in