राजस्थान के कोटा में शिव बारात के दौरान हुआ बड़ा हादसा, करंट लगने से 14 बच्चे झुलसे, 3 की हालत गंभीर

Rajasthan News: राजस्थान के कोटा में शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में करंट की चपेट में आने से 14 बच्चे झुलस गए। जिनमें से तीन बच्चों की हालत गंभीर बनी हुई है।
electric shock Major accident in Kota
electric shock Major accident in KotaRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। समूचे देश में आज (शुक्रवार) को महाशिवरात्रि की धूम है। ऐसे में राजस्थान के कोटा में शिव बारात के दौरान बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में करंट की चपेट में आने से 14 बच्चे झुलस गए। घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय लोगों ने तुरंत घायल बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया। जिसके बाद डॉक्टर्स ने सभी का इलाज शुरू कर दिया है।

कैसे हुआ हादसा?

गौरतलब है कि कोटा के सगतपुरा स्थित काली बस्ती में कुन्हाड़ी थाना के पास महाशिवरात्रि के पर्व पर शिव बारात निकाली जा रही थी। दोपहर को करीब 12 बजकर 30 मिनट पर कुन्हाड़ी थर्मल चौराहे के पास अचानक करंट लगने से अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि यात्रा में कई बच्चे धार्मिक झंडा लेकर चल रहे थे। इसी दौरान झंडा हाईटेंशन लाइन से टच हो गया। जिसके बाद शिव बारात में शामिल 14 से ज्यादा बच्चे इसकी चपेट में आ गए। स्थानीय लोगों का मानना है कि यह घटना बिजली विभाग की लापरवाही से हुई है।

ओम बिरला और ऊर्जा मंत्री हीरालाल अस्पताल पहुंचें

हादसे के वक्त घटनास्थल पर चीख-पुकार मच गई। आनन-फानन में बच्चों को अस्पताल पहुंचाया गया। वहीं घटना की सूचना मिलने पर लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी अस्पताल पहुंचे हुए हैं। ओम बिरला के साथ ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर भी अस्पताल पहुंच गए हैं। सभी घायल बच्चों को इलाज के लिए एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसार, ऊर्जा मंत्री हीरालाल नागर घायल बच्चों से मिलने के लिए एमबीएस चिकित्सालय पहुंचे और हर संभव मदद देने की बात भी कही है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.