Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर में सेना का तेजस फाइटर जेट हुआ क्रैश, पायलट सुरक्षित बचने में कामयाब

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर में भारत शक्ति युद्धाभ्यास में शामिल सेना का तेजस फाइटर जेट एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। इस हादसे में पायलट सुरक्षित बचने में कामयाब रहा।
Tejas fighter jet crashes
Tejas fighter jet crashesRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। राजस्थान के जैसलमेर में भारत शक्ति युद्धाभ्यास में शामिल सेना का तेजस फाइटर जेट एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया। हादसा जैसलमेर के जवाहर नगर में एक खाली हॉस्टल में हुआ है। फिलहाल इस हादसे में पायलट सुरक्षित बचने में कामयाब रहा। पायलट ने सही समय पर खुद को प्लेन से इजेक्ट कर लिया।

कैसे हुआ हादसा?

जानकारी के अनुसार यह हेलिकॉप्टर युद्धाभ्यास में आया हुआ था। हेलिकॉप्टर दोपहर में जैसलमेर शहर की जवाहर कॉलोनी के पास की क्रैश हो गया। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंच गया। हादसा मंगलवार को दोपहर में करीब सवा दो बजे हुआ है। हेलिकॉप्टर के क्रैश के दौरान तेज धमाका हुआ। इससे साथ आसपास के इलाके में भारी अवाज के साथ तेज कम्पन उठी। उसके बाद हेलिकॉप्टर आग के गोले में तब्दील हो गया।

PM मोदी के कार्यक्रम से 100 किमी दूर हुआ हादसा

गौरतलब है कि पीएम नरेन्द्र मोदी आज जैसलमेर स्थित फील्ड फायरिंग रेंज में युद्धाभ्यास देखने आए हुए हैं। और यह हादसा PM मोदी के कार्यक्रम से 100 किमी दूर जैसलमेर के खाली हॉस्टल में हुआ। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ देश के रक्षा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सहित तमाम नेता और सेना के बड़े अधिकारी मौजूद थे। वायुसेना ने क्रैश हुए तेजस फाइटर जेट को लेकर कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश जारी कर दिया है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.