प्रकाश सिंह बादल का बठिंडा में पुश्तैनी खेत में होगा अंतिम संस्कार

बादल के पार्थिव शरीर को चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखने के बाद बुधवार शाम उनके पैतृक गांव में लाया गया।
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल
पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल

चंडीगढ़, एजेंसी। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को किन्नू की खेती बेहद पसंद थी। वह मुख्यमंत्री होते हुए भी काफी समय अपने गांव में किन्नू के बाग में व्यतीत करते थे। अब गुरुवार को इसी बाग में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। बुधवार को बठिंडा-बादल रोड पर किन्नू के बाग में दो एकड़ में जगह खाली की गई। गांव के श्मशान घाट में जगह कम होने के कारण उनका अंतिम संस्कार खेत में किया जाएगा।

बुधवार शाम उनके पैतृक गांव में लाया गया

इसके लिए खेतों में एक चबूतरा बनाया जा रहा है, जो 50 फीट लंबा, 30 फीट चौड़ा और 5 फीट ऊंचा होगा। इसी चबूतरे पर अंतिम संस्कार किया जाएगा, जिसे बाद में स्मारक में तब्दील कर दिया जाएगा। चबूतरा बनाने के लिए करीब दो एकड़ में लगा किन्नू का बाग उजाड़ दिया गया। बादल के पार्थिव शरीर को चंडीगढ़ स्थित पार्टी कार्यालय में अंतिम दर्शन के लिए रखने के बाद बुधवार शाम उनके पैतृक गांव में लाया गया। जहां भारी संख्या में लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि भेंट की। बादल के पार्थिव शरीर को चंडीगढ़ से सड़क मार्ग से राजपुरा, पटियाला, संगरूर, बठिंडा होते हुए गांव लाया गया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in