Mumbai: शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED का शिकंजा, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 97 करोड़ की संपत्ति जब्त

Maharashtra News: बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर ED ने आज बड़ी कार्यवाई की है। ED ने ₹97.79 करोड़ की अचल और चल संपत्ति जब्त की है।
Raj Kundra 
ED
Mumbai
Raj Kundra ED MumbaiRaftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आज धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत राज कुंद्रा की ₹97.79 करोड़ की अचल और चल संपत्ति जब्त कर ली है। ED ने वेरिएबल टेक पीटीई लिमिटेड और विभिन्न एमएलएम एजेंटों के खिलाफ महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस दोनों द्वारा दायर FIR के आधार पर जांच शुरू की थी।

शिल्पा शेट्टी के नाम पर फ्लैट ज़ब्त

ED, मुंबई ने अनंतिम रूप से रुपये की अचल और चल संपत्तियों को कुर्क किया है। PMLA, 2002 के प्रावधानों के तहत रिपु सूदन कुंद्रा उर्फ ​​राज कुंद्रा से संबंधित 97.79 करोड़ रुपये। संलग्न संपत्तियों में जुहू में स्थित आवासीय फ्लैट शामिल है जो वर्तमान में श्रीमती शिल्पा शेट्टी के नाम पर है। पुणे स्थित आवासीय बंगला और राज कुंद्रा के नाम पर इक्विटी शेयर ज़ब्त की है।

यूक्रेन से राज कुंद्रा का मिला कनेक्शन

ED ने कहा कि "यह आरोप लगाया गया है कि राज कुंद्रा ने बिटकॉइन के रूप में हर महीने 10% रिटर्न के झूठे वादे के साथ लोगों से बिटकॉइन के रूप में भारी मात्रा में धनराशि एकत्र की थी। साल 2017 में ही इसकी कीमत 6600 करोड़ रुपये थी।" ED की जांच में आगे पता चला कि "राज कुंद्रा को यूक्रेन में बिटकॉइन माइनिंग फार्म स्थापित करने के लिए गेन बिटकॉइन पोंजी घोटाले के मास्टरमाइंड और प्रमोटर अमित भारद्वाज से 285 बिटकॉइन मिले थे।"

बिटकॉइन का है मामला

ED की जांच में पता चला कि इन बिटकॉइन को अमित भारद्वाज ने निवेशकों से एकत्र की गई अपराध की आय से इकठ्ठा किए गए थे। अमित भारद्वाज और राज कुंद्रा के बीच सौदा सफल नहीं हुआ इसलिए राज कुंद्रा के पास अभी भी 285 बिटकॉइन हैं। जिसकी कीमत 150 करोड़ रुपये है। इससे पहले इस मामले में कई सर्च ऑपरेशन चलाए गए थे और 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। जिनके नाम सिम्पी भारद्वाज, नितिन गौड़ और निखिल महाजन हैं। हालांकि, मुख्य आरोपी अजय भारद्वाज और महेंद्र भारद्वाज अभी भी फरार हैं। ईडी ने आरोप लगाया कि प्रमोटरों ने निवेशकों को धोखा दिया और गलत तरीके से अर्जित बिटकॉइन को अस्पष्ट ऑनलाइन वॉलेट में छिपा कर रखा है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in