Maharashtra: ईडी ने शरद पवार के पोते रोहित पवार को दिया बड़ा झटका, 50.20 करोड़ रुपये की संपत्ति की कुर्क

Maharashtra: ईडी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार के पोते रोहित पवार के स्वामित्व वाले बारामती एग्रो लिमिटेड मेसर्स कन्नड़ सहकारी साखर कारखाना लिमिटेड से संबंधित 50.20 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की।
Sharad Pawar, Rohit Pawar
Sharad Pawar, Rohit PawarRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (SP) सुप्रीमो शरद पवार को आज शुक्रवार को बड़ा झटका लगा है। बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार के पोते रोहित पवार के स्वामित्व वाले बारामती एग्रो लिमिटेड मेसर्स कन्नड़ सहकारी साखर कारखाना लिमिटेड से संबंधित 50.20 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है, जो मेसर्स बारामती एग्रो लिमिटेड के पास है। ईडी की टीम इस मामले की छानबीन कर रही है।

यह कार्रवाई कथित MNSB घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई है

गौरतलब है कि ईडी ने यह कार्रवाई कथित महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक (MNSB) घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में की है। ईडी ने एक बयान में बताया कि औरंगाबाद जिले के कन्नड़ गांव में स्थित कन्नड़ सहकारी सखार कारखाना लिमिटेड (कन्नड़ एसएसके) की कुल 161.30 एकड़ भूमि, संयंत्र, मशीनरी और भवन को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLN) के तहत अस्थायी रूप से संलग्न किया गया है।

बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार एफआईआर दर्ज की गई थी

जब्त की गई संपत्तियों में 161.30 एकड़ जमीन, संयंत्र और मशीनरी और कन्नड़, औरंगाबाद में स्थित चीनी इकाई की इमारतें शामिल हैं। ईडी ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) द्वारा दर्ज एक एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की थी और 22 अगस्त, 2019 को बॉम्बे हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार एफआईआर दर्ज की गई थी।

इस मामले की छानबीन में यह पता चला कि इस कारखाने की खरीद- बिक्री के दौरान उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया था। इस मामले की गहन छानबीन मुंबई पुलिस की अपराध शाखा भी कर रही है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.