Ujjain News: महाकाल की सवारी पर थूकने वाले आरोपियों पर एक्शन, घर पर चला बुलडोजर, ढोल-नगाड़ों के साथ पहुंची टीम

Ujjain News: सावन के दूसरे सोमवार को शहर में निकली भगवान महाकाल की सवारी के दौरान घर की छत से श्रद्धालुओं पर थूकने वालों के घर के अवैध निर्माण को जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर ढहा दिया।
Ujjain News
Ujjain News

उज्जैन, हि.स.। सावन के दूसरे सोमवार को शहर में निकली भगवान महाकाल की सवारी के दौरान घर की छत से श्रद्धालुओं पर थूकने वालों के घर के अवैध निर्माण को बुधवार सुबह जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाकर ढहा दिया। सुबह प्रशासन और पुलिस की टीम ढोल-नगाड़ों के साथ बुलडोजर लेकर कार्रवाई करने पहुंची। इस दौरान पूरे क्षेत्र में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। इसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में आरोपितों के घरों के अवैध हिस्से को जमींदोज कर दिया गया।

आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

दरअसल, सावन के दूसरे सोमवार को नगर में भगवान महाकाल की सवारी निकाली जा रही थी। इस दौरान शाम 6.30 बजे टंकी चौक मार्ग स्थित बिल्डिंग से‎ वर्ग विशेष के तीन युवकों ने पानी का कुल्ला कर सवारी में शामिल श्रद्धालुओं पर थूका था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ‎बजरंग दल के जिला संयोजक अंकित चौबे और इंदौर के वार्ड 19 के भाजपा पार्षद मासूम जायसवाल समेत कई कार्यकर्ता रात 9 बजे खाराकुआं थाने पहुंचे और आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और रात में एक बालिग समेत‎ तीन युवकों को गिरफ्तार किया। आरोपितों के खिलाफ‎ धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने‎ और सद्भाव बिगाड़ने समेत अन्य‎ धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

टंकी चौक इलाके की दुकानों को नहीं दिया खुलने

पुलिस ने मंगलवार को आरोपित अदनान मंसूरी को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया जबकि घटना से जुड़े दो नाबालिग आरोपितों को बाल संप्रेक्षण गृह भेजा गया है। इस दौरान पुलिस और राजस्व विभाग की टीम ने उनके मकानों की जांच की। इनके बाद बुधवार को उनके मकानों के अवैध निर्माण पर कार्रवाई की गई। सुबह 10 बजे नगर निगम और पुलिस का अमला ढोल और डीजे लेकर आरोपितों के मकानों के अवैध हिस्से को गिराने के लिए पहुंचा। कार्रवाई होने तक शहर के टंकी चौक इलाके की दुकानों को खुलने नहीं दिया गया। टीम ने सबसे पहले आरोपित अदनान मंसूरी के घर को खाली करवाया और फिर डीजे पर गाने और ढोल बजवाकर मकान तोड़ा गया। कार्रवाई के दौरान एडिशनल एसपी आकाश भूरिया सहित तीन थानों का पुलिस बल मौजूद रहा। एडिशनल एसपी भूरिया ने बताया कि मुनादी करवाने का नियम है। इसी के तहत डीजे को लेकर आए थे। सौहार्द्र बिगाड़ने वाले के मकान के अवैध हिस्से को तोड़ा गया है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in