भारी बारिश के चलते PM मोदी का शहडोल का दौरा निरस्त, भोपाल में नहीं होगा रोड शो, जानिए का आगे प्लान

प्रधानमंत्री मोदी का भोपाल में 350 मीटर लंबा रोड शो राजभवन से लेकर पुलिस कंट्रोल रूम तक होना था, लेकिन भारी बारिश के चलते रोड शो को रद्द कर दिया गया है।
भारी बारिश के चलते PM मोदी का शहडोल का दौरा निरस्त
भारी बारिश के चलते PM मोदी का शहडोल का दौरा निरस्त

भोपाल, हिन्दुस्थान समाचार। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का 27 जून को शहडोल दौरा निरस्त हो गया है। भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। भोपाल में 27 जून को होने वाला प्रधानमंत्री मोदी का रोड शो भी रद्द हो गया है। नए शेड्यूल के मुताबिक मोदी भोपाल में दो वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद वे भाजपा के 'मेरा बूथ सबसे मजबूत' कार्यक्रम में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ संवाद करेंगे।

मौसम खराब होने के चलते पीएम मोदी की यात्रा रद्द

यह जानकारी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दी मुख्यमंत्री सोमवार को भोपाल में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम स्थल लाल परेड मैदान में की गई तैयारियों का जायजा लेने के लिए पहुंचे थे। उन्होंने मीडिया से बातचीत में बताया कि 27 जून को भारी बारिश की संभावना के कारण प्रधानमंत्री मोदी का लालपुर और पकरिया का कार्यक्रम स्थगित किया जा रहा है। जल्द ही मौसम को देखते हुए दौरे की नई तिथि तय की जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी का भोपाल का दौरा यथावत रहेगा। भोपाल में प्रधानमंत्री का रोड शो का कार्यक्रम भी रद्द किया गया है।

27 जून को भोपाल के कई स्कूलों में छुट्टी

इधर, प्रधानमंत्री मोदी के भोपाल दौरे को लेकर 27 जून को शहर के कई स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी गई है। उनकी विजिट के कारण राजधानी में कई जगह ट्रैफिक डायवर्ट रहेगा। इसे देखते हुए ये फैसला लिया गया। सागर पब्लिक स्कूल और आईईएस पब्लिक स्कूल में मंगलवार को अवकाश रहेगा। सहोदय ग्रुप ऑफ सीबीएसई स्कूल के अध्यक्ष डी. अशोक ने बताया कि कार्मल कॉन्वेंट, एसपीएस और सेंट जोसेफ को-एड स्कूल ने 27 जून को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान ट्रेफिक डायवर्जन के कारण स्कूल बंद रखने का निर्णय लिया है। सेज इंटरनेशनल स्कूल की प्रिंसिपल भावना के मुताबिक शाम तक इस संबंध में कोई फैसला होगा। आईईएस पब्लिक स्कूल की ग्रुप डायरेक्टर मनीषा कवाठेकर ने बताया कि 27 जून को स्कूल में छुट्टी घोषित की गई है, लेकिन ऑनलाइन क्लास लगेंगी। वहीं, जिला शिक्षा अधिकारी अंजनी कुमार त्रिपाठी का कहना है कि मंगलवार को किसी प्रकार की कोई छुट्टी नहीं है। स्कूल बसें सुबह के समय ही निकल जाती हैं। जब उनकी छु्ट्टी होगी, तब तक सारी सड़कें खुल जाएंगी। किसी को कोई दिक्कत नहीं होगी।

भोपाल में नहीं होगा पीएम मोदी का रोड शो

प्रधानमंत्री मोदी का भोपाल में 350 मीटर लंबा रोड शो राजभवन से लेकर पुलिस कंट्रोल रूम तक होना था, लेकिन भारी बारिश के चलते रोड शो को रद्द कर दिया गया है। मौसम विभाग ने भोपाल में अगले तीन-चार दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इस संबंध में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बताया कि 'मध्य प्रदेश के मन में मोदी' थीम पर यह रोड शो होना था। भारी बारिश के अलर्ट के बाद इसे रद्द कर दिया गया है।

वंदे भारत ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी, बीजेपी कार्यकर्ताओं से करेंगे संवाद

प्रधानमंत्री भोपाल में बूथ लेवल वर्कर्स की कार्यशाला को संबोधित करेंगे। रानी कमलापति रेलवे स्टेशन पर प्रदेश की दूसरी और तीसरी वंदे भारत ट्रेन (भोपाल-इंदौर-भोपाल और रानी कमलापति-जबलपुर-रानी कमलापति) को झंडी दिखाएंगे। वे भाजपा की अल्पकालीन विस्तारक कार्यशाला में देशभर की 543 लोकसभाओं के चयनित 3000 बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

27 जून को भोपाल के कई स्कूलों में छुट्टी

प्रधानमंत्री मोदी के 27 जून के प्रस्तावित भोपाल आगमन के दौरान बरकतउल्ला विवि, आरकेएमपी स्टेशन और लाल परेड ग्राउंड के आसपास दोपहर 2 बजे ट्रैफिक व्यवस्था परिवर्तित रहेगी। भारी वाहन, व्यावसायिक एवं अनुमति प्राप्त वाहनों का सुबह 7 से दोपहर 12 बजे तक बाग सेवनिया थाने से मानसरोवर तिराहा और बोर्ड ऑफिस चौराहे से बाग सेवनिया थाना तिराहा तक आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। मिसरोद से आने वाले वाहन बाग सेवनिया तिराहा से अरविंद विहार काॅलोनी रोड का प्रयोग कर एम्स, आरआरएल, हबीबगंज नाका होकर आवागमन कर सकेंगे।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in