Rajya Sabha Election: कर्नाटक में Congress नेता सतीश जरकीहोल का दावा- BJP MLA सोमशेखर ने की क्रॉस वोटिंग

Karnataka Assembly: कर्नाटक में भी क्रॉस वोटिंग पर राजनीति शुरु हो गई है। कांग्रेस ने दावा किया है कि BJP विधायक ने क्रॉस वोटिंग की है।
Rajya Sabha Election
Congress Leader Satish Jarkihol 
BJP S T Somnath
Rajya Sabha Election Congress Leader Satish Jarkihol BJP S T Somnath Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। राज्यसभा चुनाव के बीच कर्नाटक से भी क्रॉस वोटिंग की खबरें आ रही हैं। देश में आज तीन राज्यों में राज्यसभा चुनाव जारी है। इनमें उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक शामिल है। कांग्रेस नेता सतीश जरकीहोल ने दावा किया है कि "BJP विधायक एस टी सोमशेखर ने कांग्रेस के हित में क्रॉस वोटिंग की है। इस पर एस टी सोमशेखर ने जवाब दिया और कहा- मैंने अपने अंतरात्मा की आवाज सुनी।"

कर्नाटक की 4 सीटों पर घमासान

कर्नाटक में 4 सीटों पर राज्यसभा चुनाव के बीस सियासी घमासान चल रहा है। कांग्रेस से अजय माकन, सईद नसीर हुसैन, जी सी चंद्रशेखर और BJP से नारायणसा भंडागे और JD(U) से कुपेंद्र रेड्डी उम्मीदवार शामिल हैं। राज्यसभा चुनाव के लिए आज सुबह 9 बजे से वोटिंग शुरु हुई है। आज शाम 5 बजे तक वोटिंग खत्म हो जाएगी। कर्नाटक में BJP और JD(U) गठबंधन में चुनाव लड़ रही है।

उत्तर प्रदेश राज्यसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के मुख्य व्हिप ने राज्यसभा चुनाव के बीच पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। समाजवादी पार्टी के लिए एक बहुत बड़ा झटका लगा है। सपा के 5 विधायकों ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ से आज मुलाकात की है। उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनाव के लिए 10 सीटों के पर चुनाव लड़ा जा रहा है। ऐसे में क्रॉस वोटिंग की भी संभावना बढ़ गई है।

हिमाचल प्रदेश राज्यसभा चुनाव

हिमाचल प्रदेश में राज्यसभा की एकमात्र सीट के लिए सुबह 9:00 बजे से मतदान शुरू हो गया है। 68 सदस्य विधानसभा में कांग्रेस के 40 विधायक हैं जिससे उनके उम्मीदवार का चुना जाना तय माना जा रहा है लेकिन फिर भी विधानसभा में 25 विधायकों वाली BJP ने अपना उम्मीदवार मैदान में उतारा है। कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ नेता अभिषेक मनु सिंघवी मैदान में है जबकि BJP ने हर्ष महाजन को मैदान में उतारा है। हर्ष महाजन कांग्रेस से BJP में आए हैं।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.