बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट के संदिग्ध ने पहचान छुपाने के लिए पहना मास्क और टोपी, अब इस तकनीक से होगी पकड़

Bengaluru Cafe Blast: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के प्रसिद्ध कैफे में शुक्रवार 1 मार्च को धमाका हुआ, जिसमे कम से कम 10 लोग घायल हो गए।
बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट
बेंगलुरु कैफे ब्लास्ट raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु के प्रसिद्ध कैफे में शुक्रवार 1 मार्च को धमाका हुआ, जिसमे कम से कम 10 लोग घायल हो गए। इस कैफे में सीसीटीवी लगा हुआ था जिसके फुटेज में धमाके की भयानक मंजर को देखा जा सकता है। इसी के साथ धमाके के संदिग्ध को भी धमाके से पहले कैफे के अंदर देखा जा सकता है, जो इस कैफे में रवा इडली का आर्डर करता है और उसे खाने के बाद एक विस्फोटकों से भरा बैग चुपचाप वहां रखकर चला जाता है।

राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) की स्थानीय इकाई के अधिकारी भी जांच में जुट गए हैं

जानकारी के अनुसार उस संदिग्ध व्यक्ति ने टोपी पहन रखी थी और मुंह में मास्क पहन रखा था। उस व्यक्ति को विस्फोट से पहले विस्फोट वाले स्थान में ही घूमते हुए साफ साफ देखा गया था। उसने बैग को रामेश्वरम कैफे की व्हाइटफील्ड ब्रांच के परिसर में एक पेड़ के पास सिंक के नीचे रखा था। अब इस विस्फोट की तेजी से जांच शुरू हो चुकी है। जांच अधिकारी उस संदिग्ध व्यक्ति को पकड़ने के लिए चेहरे की पहचान करने वाले सॉफ्टवेयर और ऑटोमेटिक नंबर प्लेट पहचान (ANPR) की तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं। राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) की स्थानीय इकाई के अधिकारी भी जांच में जुट गए हैं।

इस घटना को लेकर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की बात कही

मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने इस ब्लास्ट को लेकर कहा कि व्हाइटफील्ड में लोकप्रिय रामेश्वरम कैफे में हुए धमाके का कारण और विस्फोटक की प्रकृति की जांच हो रही है। यह आईईडी से ब्लास्ट हुआ हो, इसकी भी आशंका है। सीएम ने कहा कि इस घटना को लेकर किसी तरह की राजनीति नही होनी चाहिए। इसको लेकर सभी को अपना सहयोग देना चाहिए। उन्होंने इस घटना को लेकर आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की बात कही।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.