Jharkhand News: PMLA कोर्ट से हेमंत सोरेन को मिली बड़ी राहत, आज चम्पाई सरकार के फ्लोर टेस्ट में होंगे शामिल

Jharkhand News: PMLA कोर्ट ने राज्य की चम्पाई सरकार के पांच फरवरी के विश्वास मत (फ्लोर टेस्ट) के दौरान हेमंत सोरेन को विधानसभा में उपस्थित होने की अनुमति दे दी है।
Hemant Soren
Hemant Sorenraftaar.in

रांची, (हि.स.)। PMLA कोर्ट ने राज्य की चम्पाई सरकार के पांच फरवरी के विश्वास मत (फ्लोर टेस्ट) के दौरान हेमंत सोरेन को विधानसभा में उपस्थित होने की अनुमति दे दी है। ईडी के विशेष न्यायाधीश दिनेश राय की अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद हेमंत सोरेन को विश्वास मत के दौरान सुबह 11:00 बजे विधानसभा में उपस्थिति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।

हेमंत सोरेन को विधानसभा में विश्वास मत के दौरान उपस्थित रहने की अनुमति मिली

महाधिवक्ता राजीव रंजन और अधिवक्ता प्रदीप चंद्रा ने हेमंत सोरेन की ओर से पक्ष रखा। बहस के दौरान अदालत को बताया गया कि राज्यपाल ने पांच फरवरी को सुबह 11:00 बजे चम्पाई सोरेन सरकार के विश्वास मत के लिए समय निर्धारित किया है। हेमंत सोरेन अभी ईडी की न्यायिक हिरासत में हैं, इसलिए उन्हें विधानसभा सत्र में विश्वास मत के दौरान उपस्थित रहने की अनुमति दी जाये। PMLA कोर्ट ने दोनों पक्ष को सुनने के बाद हेमंत सोरेन को विधानसभा में विश्वास मत के दौरान उपस्थित रहने की अनुमति दे दी है।

कब क्या हुआ?

उल्लेखनीय है कि शनिवार से हेमंत सोरेन पांच दिनों के ईडी के रिमांड पर हैं। इससे पूर्व ईडी ने 31 जनवरी को देर रात जमीन घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया था। एक फरवरी को कोर्ट में पेश किया था। दो फरवरी को अदालत ने पांच दिन की पूछताछ के लिए ईडी को इजाजत दी है।

हेमंत सोरेन ने 20 जनवरी को ईडी द्वारा पूछे गये सवालों को तथ्यों से परे और गलत करार दिया था। साथ ही बजट सत्र की व्यस्तता के बावजूद 31 जनवरी को अपने आवास पर ही बयान दर्ज कराने पर सहमति देते हुए ईडी को ई-मेल भेजा था। अपनी आपत्तियों के साथ ही मुख्यमंत्री ने बयान दर्ज कराने के लिए ईडी को 31 जनवरी को दोपहर एक बजे अपने आवास पर बुलाया था। पूछताछ को लेकर मुख्यमंत्री आवास समेत रांची के अन्य हिस्सों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये थे। इसी दिन ईडी के साथ चली कई घंटो की पूछताछ के बाद हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया गया।

हेमंत सोरेन के घर से 36 लाख कैश बरामद हुआ था

उल्लेखनीय है कि सोमवार को हेमंत सोरेन के दिल्ली के आवास शांति निकेतन के अलावा तीन ठिकानों पर सुबह 7 बजे छापेमारी हुई। हेमंत सोरेन इस दौरान मौजुद नहीं थे। वे अचानक लापता हो गए थे, इस दौरान पुलिस ने उनकी BMW कार जब्त कर ली थी। जिसका नम्बर प्लेट हरियाणा HR से है। इस गाड़ी को हेमंत सोरेन का बताया जा रहा है। इस कार को खरीदने का पैसा कहां से आया इस बात का संबंध जमीन घोटाले से जुड़ा है। हेमंत सोरेन के घर से 36 लाख केश बरामद हुआ। मंगलवार दोपहर रांची में सीएम आवास की ओर अपनी कार से जाते हुए दिखे। तब यह स्पष्ट हुआ कि वे अपने राजनैतिक गढ़ झारखंड पहुंच चुके हैं। हेमंत सोरेन की मुसीबत बढ़ती हुई दिख रही है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.