हिरण का शिकार कर मांस बना रहे शिकारी को वन कर्मियों ने किया गिरफ्तार

आरोपी रंजन सिंह की निशानदेही पर वन विभाग की टीम ने एक अन्य आरोपित रंजीत सिंह के घर में छापामारी कर हिरण का कच्चा मांस हिरण का चमड़ा और दो देसी बंदूक बरामद किया है।
हिरण का शिकार कर मांस बना रहे शिकारी को वन कर्मियों ने किया गिरफ्तार

लातेहार, एजेंसी। छिपादोहर में हिरण का शिकार कर मांस बना रहे शिकारी को वन कर्मियों ने गुरुवार को रंगे हाथ पकड़ लिया । पकड़ा गया शिकारी रंजन सिंह छिपादोहर के भट्टी मोहल्ला का रहने वाला है। वन विभाग की टीम ने उसके पास से आधा पका हुआ मांस के अलावा लगभग एक किलो हिरण का कच्चा मांस तथा कुल्हाड़ी भी बरामद किया। वहीं आरोपी रंजन सिंह की निशानदेही पर वन विभाग की टीम ने एक अन्य आरोपित रंजीत सिंह के घर में छापामारी कर हिरण का कच्चा मांस हिरण का चमड़ा और दो देसी बंदूक बरामद किया है। हालांकि वन कर्मियों के आने की भनक मिलने के कारण आरोपी रंजीत सिंह घर से फरार हो गया था।

पांच लोगों ने मिलकर हिरण का शिकार किया

इस संबंध में जानकारी देते हुए रेंजर नंद कुमार मेहता ने बताया कि पलामू टाइगर रिजर्व के डिप्टी डायरेक्टर को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ शिकारियों के द्वारा एक हिरण का शिकार कर उसके मांस को बेचने का प्रयास किया जा रहा है । इसी सूचना पर वन विभाग की टीम ने छिपादोहर थाना क्षेत्र के भट्टी मोहल्ला निवासी रंजन सिंह के घर में छापामारी की तो वहां हिरण का मांस बरामद हुआ।

आरोपित रंजीत सिंह के घर से हिरण का चमड़ा और देसी बंदूक बरामद हुआ

आरोपित से पूछताछ के दौरान यह पता चला कि पांच लोगों ने मिलकर हिरण का शिकार किया था। गिरफ्तार आरोपित की निशानदेही पर वन विभाग की टीम ने अन्य आरोपितों के घर में भी छापामारी की, जिसमें आरोपित रंजीत सिंह के घर से हिरण का चमड़ा और देसी बंदूक बरामद हुआ । रेंजर ने बताया कि आरोपित रंजन सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। जबकि इस मामले में संलिप्त चार अन्य आरोपितों रंजीत सिंह,रुपनाथ सिंह, राजकिशोर सिंह और मनु सिंह की गिरफ्तारी के लिए छापामारी की जा रही है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in