गिरिडीह के मजदूर की मुंबई में मौत

खांखी निवासी मुमताज अंसारो के 23 वर्षीय पुत्र इकबाल अंसारी की मुंबई धारावी में आग के चपेट में आने से मौत हो गयी है। इकबाल अंसारी मुंबई में कपड़े सिलाई का काम करता था।
गिरिडीह के मजदूर की मुंबई में मौत

गिरिडीह, एजेंसी। गिरिडीह जिले के डुमरी थाना क्षेत्र अंतर्गत खांखी के एक मजदूर की मुम्बई के धारावी में बुधवार को आग की चपेट में आने से मौत हो गयी। जानकारी के अनुसार डुमरी थाना क्षेत्र के खांखी निवासी मुमताज अंसारो के 23 वर्षीय पुत्र इकबाल अंसारी की मुंबई के धारावी में आग चपेट में आने से मौत हो गयी है। इकबाल अंसारी मुम्बई में कपड़े सिलाई का काम करता था। वह एक सप्ताह पूर्व 16 फरवरी को मुम्बई गया था।

झारखंड के नौजवानों की मौत की यह पहली घटना नहीं

घटना को लेकर प्रवासी मजदूरों के हित में कार्य करने वाले समाजसेवी सिकन्दर अली ने संवेदना प्रकट करते हुए सरकार एवं लोगों से मृतक के परिवार की मदद करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि झारखंड के नौजवानों की मौत की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कई लोगों की मौत हो चुकी है। रोजी-रोटी की तलाश में बाहर गये झारखंडी मजदूरों की मौत का सिलसिला जारी है। ऐसे में सरकार को रोजगार की ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए, जिससे मजदूरों का बाहर जाने से रोका जा सके।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in