Himchal Pradesh News: ऊना में बारिश ने बरपाया कहर, पानी में बह गई कारें, लाखों का नुकसान, बिलख-बिलख कर रोए लोग

Una News: ग्राम पंचायत पुबोवाल के गांव ओजले में सुरेंद्र सिंह का एंट्री गेट बारिश की भेंट चढ़ गया। पंजोइया गांव के बेअंत सिंह के परिवार पर कहर बनकर बरसी है।
ऊना में बारिश ने बरपाया कहर, पानी में बह गई कारें
ऊना में बारिश ने बरपाया कहर, पानी में बह गई कारें

ऊना, हिन्दुस्थान समाचार। बुधवार को जिलाभर में हुई मूसलाधार बारिश ने विधानसभा क्षेत्र हरोली में जमकर कहर बरपाया है। गनीमत रही कि कोई जानी नुकसान नही हुआ है, लेकिन बरसात की इस पहली जोरदार बारिश ने सड़कों, मकानों, गाड़ियों को भारी क्षति पहुंचाई है। ग्राम पंचायत पोलियां बीत के गांव पंजोइया में भी बारिश ने भारी तबाही मचाई तो हरोली खड्ड में स्कोर्पियो गाड़ी पानी के बहाव में खिलौने की तरह बह गई।

भारी बारिश से इनका घर करीब पांच फीट पानी में डूबा

ग्राम पंचायत पुबोवाल के गांव ओजले में सुरेंद्र सिंह का एंट्री गेट बारिश की भेंट चढ़ गया। पंजोइया गांव के बेअंत सिंह के परिवार पर कहर बनकर बरसी है। भारी बारिश से इनका घर करीब पांच फीट पानी मे डूब गया और तीन क्विन्टल गेहूं, कूलर सहित घर का सारा सामान खराब हो गया। इस बारिश से परिवार को लाखों का नुकसान हुआ है। बारिश से हुए इस नुकसान से पूरा परिवार सदमे में है और बिलख-बिलख कर रो रहे हैं।गनीमत रही कि इससे परिवार को कोई जानी नुकसान नही हुआ है।

एक स्कोर्पियो गाड़ी हरोली थाना के समीप बह गई पानी के तेज बहाब में

सालभर के लिए जोड़ा गया अनाज बारिश के पानी मे मलियामेट हो गया ओर अब परिवार को खाने के लाले पड़ गये हैं। पीड़ित परिवार ने इसके लिए पंचायत को जिम्मेदार ठहराया है। पीड़ित परिवार वालों ने आरोप लगाया है कि खड्ड में पानी निकासी के लिए पाइप डाले गए थे, लेकिन ये पाइप बरसात के पानी के लिए छोटे साबित हुए ओर पानी सारा घर मे घुस गया। वहीं ग्राम पंचायत पोलियां बीत के प्रधान राकेश का कहना है कि ये कार्य पहले की ग्राम पंचायत द्वारा स्वीकृत हुआ था। जिसे लोगों की सहमति से ही करवाया गया है। वहीं हरोली से समनाल-झलेड़ा की तरफ आ रही एक स्कोर्पियो गाड़ी हरोली थाना के समीप पानी के तेज बहाब में बह गई। पुलिस थाना हरोली की टीम और स्थानीय लोगों की सहायता से गाड़ी चालक का रेस्क्यू किया गया। पानी के तेज बहाव में गाड़ी करीब 100 मीटर खड्ड में जाकर फंस गई जिसे निकालने के प्रयास किये जा रहे हैं।

युवक को ट्रैक्टर की मदद से किया रेस्क्यू

मिली जानकारी अनुसार सेंसोवल निवासी हरीश उम्र 25 वर्ष अपने पिता हरोली में ड्यूटी पर छोड़कर गाड़ी से वापिस घर आ रहा था तो हरोली थाना के समीप बने रैंप में आ रहे पानी के तेज बहाव में गाड़ी फंस गई। देखते ही देखते रैंप के दोंनो तरफ काफी लोग इकट्ठा हो गए। मामले की सूचना हरोली पुलिस को दी गई तो मौका पर पहुंचे हेड कॉन्स्टेबल जसविंदर सिंह, होमगार्ड जवान अखिलेश व स्थानीय निवासी सोनू ने अपनी जान पर खेलकर गाड़ी में सवार युवक को ट्रैक्टर की मदद से रेस्क्यू किया। हरीश को बचाने के लिए करीब 15 मिनट तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला। इसके अलावा ग्राम पंचायत पुबोवाल के गांव ओजले में सुरिन्द्र सिंह के घर के एंट्री गेट पर आम का पेड़ गिर गया। जिससे एंट्री गेट व दीवार टूट गई और हरोली-पोलियां-जेज़ो रोड़ ब्लॉक हो गया। पीडब्ल्यूडी के कर्मचारियों ने मौका पर पहुंच कर जेसीबी मशीन से रोड़ खुलवाया। वहीं ग्राम पंचायत दुलेहड़ में भी तीन से चार फीट तक पानी भर गया।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in