सोनीपत के पास यमुना नदी में गैस पाइप लीक, तेज बहाव के कारण मरम्मत में आ रही दिक्कत

सोनीपत के रामनगर में घरेलू गैस पाइप लाइन लीक होने से हड़कंप मच गया। सूचना मिलने पर गैस कंपनी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और गैस की सप्लाई को रुकवाया गया।
Pipeline leak
Pipeline leak

सोनीपत, हि.स.। पानीपत रिफाइनरी से उत्तर प्रदेश जाने वाली गैस पाइपलाइन बुधवार की सुबह सोनीपत के गांव घसौली के पास लीक हो गई। गैस लीक होने के बाद प्रेशर मारने लगी तो खेत में काम करने आए किसानों ने इसकी सूचना दी।

अधिकारियों में मचा हड़कंप

इसकी सूचना मिलते ही वहां पर अधिकारियों का वहां पर जमावड़ा लग गया। अधिकारियों में अफरातफरी मच गई। सुरक्षा कर्मी अरुण ने बताया कि गैस लीक होने के बाद पानीपत रिफाइनरी के कंट्रोल रूम में चेक किया तो गैस का प्रेशर कम दिखाई दिया। पानीपत से तुरंत टीम गन्नौर को घसौली-चंदौली के मध्य गैस लीक होने वाले स्थान के लिए रवाना किया गया।

पानी का बहाव तेज होने के कारण मरम्मत में हो रही दिक्कत

उन्होंने बताया कि यमुना में पानी का बहाव तेज होने के कारण पाइप लाइन की मरम्मत में कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। सोनीपत व इसके आसपास के इलाकों में मंगलवार रात से बारिश भी हो रही है। बचाव के लिए अभी लाइन को पीछे से बंद किया गया है। पाइप लाइन को ठीक करने के लिए पूरी टीम काम में लगी हुई है।

मौके पर पहुंचे आला अधिकारी

इस बीच सूचना मिलने पर गन्नौर क्षेत्र की पुलिस और प्रशासन मौके पर स्थिति को संभालने के लिए अपनी टीम के साथ पहुंचे। तहसीलदार मनोज कुमार ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी वहां पर पटवारी को भेजा गया पुलिस अधिकारी भी पहुंचे अब उस फाल्ट को डिडेक्ट लिया लीकेज बंद कर दिया गया है। घटनास्थल पर विशेषज्ञ कर्मचारियों का दल मौजूद है। स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in