Nuh Violence: नूंह में हिंसा के बाद फरीदाबाद में स्कूल व बाजार खुले, अफवाह फैलाने वालों पर प्रशासन की नजर

Haryana Faridabad Riots: नूंह में हिंसा के बाद फरीदाबाद में भी तनाव बढ़ गया था। जिसके बाद अब वहां जन जीवन धीरे-धीरे पटरी पर आ रहा है। फरीदाबाद के इलाको में अभी भी तनाव के कारण मोबाइल इंटरनेट बंद है।
 Faridabad Riots
Faridabad Riots

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। हरियाणा के नूंह में जलाभिषेक यात्रा के दौरान भड़की हिंसा की आग धीरे-धीरे फरीदाबाद तक पहुंच गई थी। पुलिस ने वक्त रहते वहा पर मोर्चा संभाल लिया था। हालांकि नूंह में हिंसा के बाद फरीदाबाद में भी तनाव बढ़ गया था। जिसके बाद अब वहां जन जीवन धीरे-धीरे पटरी पर आ रहा है। हालांकि एनआईटी में मोबाइल इंटरनेट शुरू है, जबकि बल्लभगढ़ में मोबाइल इंटरनेट बंद है और पुलिस और अर्द्ध सैनिक बलों की टुकड़ियां पूरे माहौल पर निगाह रखे हुए हैं। पुलिस प्रशासन का पूरा प्रयास है कि किसी तरह की अफवाह न फैले।

हिंसा की बड़ी घटना नहीं आई सामने

फरीदाबाद में शांति व्यवस्था की बात करें तो छिटपुट घटनाओं के बाद हिंसा की कोई बड़ी घटना सामने नहीं आई है। इसको देखते हुए धारा 144 हटा ली गई है। स्कूल कॉलेज खोल दिए गए हैं। वहीं बल्लभगढ़ के कैली इलाके में मस्जिद पर हमले के इनपुट के बाद इंटरनेट को बंद कर दिया गया है। पुलिस ने अहतियात के तौर पर अभी भी अर्धसैनिक बल की 5 कंपनियों को सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात किया हुआ है।

मस्जिद पर हमला करने की तैयारी कर रहे दो शख्स गिरफ्तार

बता दें कि गुरुवार को कैली गांव में कुछ शरारती तत्व एक मस्जिद पर हमला करने की तैयारी कर रहे थे, हालांकि पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया, जो 6 दिन की पुलिस रिमांड पर है। इनके कब्जे से 13 पेट्रोल बम, 2 देसी कट्टे, एक मोटरसाइकिल बरामद की गई। फरीदपुर इलाके में आमिर नाम के एक शख्स के घर पर हमला कर दिया गया था।

सैलून में हुई थी तोड़फोड़

शुक्रवार के दिन जनता कॉलोनी में एक सैलून चलाने वाले साजिद नाम के दुकानदार द्वारा भगवान श्री राम को लेकर आपत्तिजनक वीडियो वायरल की गई थी, जिसके चलते कुछ लोगों ने उसकी दुकान में तोड़फोड़ कर दी थी। वहीं पुरानी प्रेस कॉलोनी में एक जूस की दुकान चलाने वाले मुजीब नाम के शख्स की दुकान में तोड़फोड़ कर दी गई थी।

धीरे-धीरे लौट रहा जनजीवन

साजिद को धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया गया था। फरीदाबाद में अब जन जीवन पटरी पर लौट रहा है। पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है और हिंसा के किसी भी इनपुट को गंभीरता से लिया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस के डीसीपी, एसीपी व थाना प्रभारी अपने-अपने थाना क्षेत्रों में गांवों में लोगों से मीटिंग करके उनसे भाइचारे की भावना को बनाए रखने की अपील भी कर रहे है।धीरे-धीरे लौट रहा जनजीवन

साजिद को धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार कर लिया गया था। फरीदाबाद में अब जन जीवन पटरी पर लौट रहा है। पुलिस पूरी तरह से अलर्ट है और हिंसा के किसी भी इनपुट को गंभीरता से लिया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस के डीसीपी, एसीपी व थाना प्रभारी अपने-अपने थाना क्षेत्रों में गांवों में लोगों से मीटिंग करके उनसे भाइचारे की भावना को बनाए रखने की अपील भी कर रहे है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in