गणतंत्र दिवस परेड की ड्रेस रिहर्सल आज, इन रास्तों से बनाएं दूरी, दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

दिल्ली में आज गणतंत्र दिवस की फुल परेड रिहर्सल के लिए दिल्ली वासियों को यातायात में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में पुलिस ने पहले ही एडवाइजरी जारी कर निर्देश दिए हैं।
Delhi republic day pared riharsal
Delhi republic day pared riharsal Social media

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। दिल्ली में गणतंत्र दिवस की तैयारियां शुरू हो गई हैं। राजधानी दिल्ली में अभी से सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता कर दिए गए हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को गणतंत्र दिवस से परेड ड्रेस का फुल रिहर्सल हो रहा है। प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी दिल्ली वासियों को यातायात में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

दिल्ली पुलिस ने यातायात डायवर्सन करने का पूरा खाका तैयार कर लिया है। कुछ रूट पर यातायात बंद रहेगा तो कुछ रूट को डायवर्जन कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस के एडवाइजरी में साफ कहा गया है कि परेड रिहर्सल सुबह 10 बजे विजय चौक से शुरू होगी और अपने कर्तव्य पथ सी हेक्सागन नेताजी सुभाष चंद्र बोस से होते हुए प्रतिमा चौराहे तिलक मार्ग , बहादुर शाह जफर मार्ग और नेताजी सुभाष मार्ग से होते हुए लाल किले पर जाकर समाप्त होगी। रिहर्सल परेड को देखते हुए बीते सोमवार को शाम 6 बजे विजय चौक से इंडिया गेट तक आवाजाही पहले ही रोक दी गई थी। जिससे मंगलवार को इत्मीनान से रिहर्सल की जा सके।

ये रास्ते पूरी तरह होंगे बंद

दिल्ली पुलिस ने बताया कि गणतंत्र दिवस परेड रिहर्सल को देखते हुए सी हेक्सागन इंडिया गेट सुबह 9 बजे से परेड के तिलक मार्ग तय करने तक यातायात के लिए बंद रहेगा। फिर सुबह 10:30 बजे से तिलक मार्ग बहादुर शाह जफर मार्ग और नेता सुभाष मार्ग पर दोनों दिशाओं में यातायात की अनुमति नहीं होगी। पुलिस के अनुसार यात्रियों से अनुरोध है कि वह अपनी यात्रा की योजना पहले से बनाएं और सुबह 9:30 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक परेड मार्ग से इस्तेमाल से बचें। फुल ड्रेस रिहर्सल की दौरान सभी स्टेशनों से मेट्रो सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। आप इसका इस्तेमाल कर सकते है।

उत्तरी दिल्ली से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन तक कोई रोक नहीं होगी

अगर आप उत्तरी दिल्ली से नई दिल्ली की ओर जा रहे हैं तो आप आसानी से जा सकते हैं। क्योंकि यह रूट खुला रहेगा। उत्तरी दिल्ली से आप बिना बाधा के नई दिल्ली रेलवे स्टेशन या पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंच सकते हैं। फिर भी दिल्ली पुलिस ने सुझाव दिया है कि लोग अपनी यात्रा की योजना पहले से बना ले और संभावित देरी से बचने के लिए अपने मार्ग तक पहुंचाने के लिए घर से पहले निकले। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने एडवाइजरी के अनुसार बताया कि पार्क स्ट्रीट उद्यान मार्ग आरामबाग रोड , कमला मार्केट चौराहा , दिल्ली सचिवालय, प्रगति मैदान, हनुमान मंदिर , मोरी गेट कश्मीरी गेट , सराय काले खान और तीस हजारी कोर्ट पर बस सेवा के मार्ग में कटौती की जाएगी l। गाजियाबाद से शिवाजी स्टेडियम जाने वाली बसें राष्ट्रीय राजमार्ग के 24 रिंग रोड से होकर भंवरी रोड पर समाप्त होगी। पुलिस ने दिल्ली वासियों से अनुरोध किया है कि यातायात मार्ग का विशेष ध्यान दें और व्यवधान डालने से बचें।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें- Hindi News Today: ताज़ा खबरें, Latest News in Hindi, हिन्दी समाचार, आज का राशिफल, Raftaar - रफ्तार:

Related Stories

No stories found.