Bharat Jodo Nyay Yatra: आप भी बन सकते हैं कांग्रेस की न्याय यात्रा का हिस्सा, ऐसे डाउनलोड करें टिकट

Rahul Gandhi Mohabbat Ki Dukaan: राहुल गांधी के द्वारा कि जा रही ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में कांग्रेस के नेताओं के अलावा भी अन्य लोगों के शामिल होने का प्रबंध किया गया है। आप भी इसका हिस्सा बन...
Rahul Gandhi
Rahul GandhiRaftaar

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपना दमखम दिखाना शुरु कर दिया है। इसी बीच कांग्रेस ने भी चुनाव की तैयारियों के लिए कमर कस ली है। इसके लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ की शुरुआत कर दी है। इस यात्रा में राहुल गांधी एक वॉल्वो बस से सफर कर रहें है। राहुल गांधी जिस बस से सफर कर रहें है उसमें ‘मोहब्बत की दुकान’ लिखा है। यह बस राहुल की यात्रा के लिए खास डिजाइन की गई है। इस बस में लोगों को संबोधित करने के लिए एक हाइड्रोलिक लिफ्ट भी लगाई गई है।

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ यात्रा शुरू

इस वक्त बस के एक वीडियो ने सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी है। वीडियो मे दिखाई दे रहा है कि राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में व्हाइट कलर की टी-शर्ट पहने बस की पहली सीट बैठे है। वहीं एक महिला के कहने पर वे नीचे उतरकर आते हैं। जिसके बाद महिला उन्हें एक जैकेट पहनाती है। इस यात्रा के जरिए राहुल गांधी लोगों से मिलकर उनको मोहब्बत का पैगाम साझा कर रहें है।

आम लोग भी बन सकते है न्याय यात्रा का हिस्सा

गौरतलब है कि राहुल गांधी के द्वारा कि जा रही इस यात्रा में कांग्रेस के नेताओं के अलावा भी अन्य लोगों के शामिल होने का प्रबंध किया गया है। आसान भाषा में कहें तो इस बस में आम लोग भी चढ़कर सफर कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें एक स्पेशल टिकट लेना होगा। इस टिकट के जरिए लोग भारत जोड़ो न्याय यात्रा का हिस्सा बन सकते हैं। इस टिकट पर राहुल गांधी की तस्वीर छपी है और इसमें उनके हस्ताक्षर भी हैं। कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस टिकट का एक फोटों भी साझा किया है।

यात्रा के लिए जारी स्पेशल ‘टिकट’

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने इस स्पेशल ‘टिकट’ के साथ अपनी एक तस्वीर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि भाजपा के 10 साल के अन्याय काल के खिलाफ जो लोग हैं, जो न्याय यात्रा का हिस्सा बनना चाहते हैं, जो ‘मोहब्बत की दुकान’ में राहुल गांधी से मिलना चाहते हैं, उनसे बातचीत करना चाहते हैं, वे स्पेशल टिकट खरीदकर उनसे मिल सकते हैं।

15 राज्यों में जाएगी राहुल की न्याय यात्रा

आपको बता दें कि राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 15 राज्यों के 100 लोकसभा क्षेत्रों से होकर जाएगी। यह यात्रा करीब 6700 किलोमीटर का सफर तय करेगी। इस यात्रा के दौरान कई जगहों पर राहुल गांधी पैदल भी सफर करेंगे। न्याय यात्रा 20 मार्च को मुंबई में खत्म होगी। ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ आज 15 जनवरी के दिन नागालैंड की राजधानी कोहिमा के खुजाना गांव में पहुंची है। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने ही सबसे पहले ‘मोहब्बत की दुकान’ शब्द का इस्तेमाल किया था, जब वे कन्याकुमारी से कश्मीर तक भारत जोड़ो यात्रा पर थे। इस दौरान उन्होंने घोषणा की थी कि वे ‘नफरत के बाजार’ में ‘मोहब्बत की दुकान’ खोलेंगे।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.