Delhi News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने कहा- हमारी लड़कियां युवा शक्ति का गुणात्मक प्रीमियम घटक हैं

Delhi News: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शनिवार को कहा कि जीवन का हर क्षेत्र लड़कियों की तीव्र वृद्धि, प्रतिबद्धता और भागीदारी से युक्त है।
Jagdeep Dhankhar
Jagdeep Dhankharraftaar.in

नई दिल्ली, (हि.स.)। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने शनिवार को कहा कि जीवन का हर क्षेत्र लड़कियों की तीव्र वृद्धि, प्रतिबद्धता और भागीदारी से युक्त है। हमारी लड़कियां हमारी युवा शक्ति का गुणात्मक प्रीमियम घटक हैं।

गणतंत्र दिवस परेड में महिला प्रतिभागियों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की

संसद भवन में राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) के वॉलंटियर्स को संबोधित करते हुए धनखड़ ने गणतंत्र दिवस परेड में लड़कियों और महिला प्रतिभागियों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने हाल ही में संसद और राज्य विधानमंडल में महिलाओं के लिए एक तिहाई आरक्षण के प्रावधान पर भी प्रसन्नता व्यक्त की और इसे एक ऐतिहासिक कदम बताया।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि आज भ्रष्टाचार और बिचौलियों को खत्म कर दिया गया है

देश के मौजूदा पारिस्थितिकी तंत्र की ओर ध्यान आकर्षित करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा कि आज भ्रष्टाचार और बिचौलियों को खत्म कर दिया गया है और युवाओं के पास अपनी क्षमता का एहसास करने के अपार अवसर हैं। उन्होंने रेखांकित किया, “भ्रष्टाचार की निरंकुशता को लोकतंत्र की योग्यतातंत्र में बदल दिया गया है।”

गौरवान्वित भारतीय होने और हमेशा राष्ट्र को पहले रखने का आह्वान किया

युवाओं को 2047 के भारत के सैनिक और वास्तुकार बताते हुए, धनखड़ ने उपस्थित युवा वॉलंटियर्स से नवोन्वेषी बनने और अनुसंधान और उद्यमिता पर ध्यान केंद्रित करने और गौरवान्वित भारतीय होने और हमेशा राष्ट्र को पहले रखने का आह्वान किया।

सभी एनएसएस वॉलंटियर्स को नए संसद भवन का निर्देशित दौरा कराया गया

इस मौके पर युवा मामले और खेल राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक, राज्यसभा सचिव राजित पुन्हानी, युवा मामले और खेल मंत्रालय की सचिव मीता राजीवलोचन और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे। इस बातचीत के बाद सभी एनएसएस वॉलंटियर्स को नए संसद भवन का निर्देशित दौरा कराया गया। देश के हर क्षेत्र में महिलाओं का बड़ा योगदान रहा है। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ महिलाओं को हमेशा सम्मान देने में आगे रहते हैं। जगदीप धनखड़ का महिला सशक्तिकरण के लिए एक अच्छा कदम है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करेंwww.raftaar.in

Related Stories

No stories found.