केंद्रीय वित्त मंत्री सीतारमण ने कहा- भारतीय अर्थव्यवस्था में पिछले 10 साल में सकारात्मक परिवर्तन दिखा

Delhi News: केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को संसद के निचले सदन लोकसभा में वित्त वर्ष 2024-25 का अंतरिम केंद्रीय बजट पेश किया।
Nirmala Sitharaman
Nirmala Sitharamanraftaar.in

नई दिल्ली, (हि.स.)। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को संसद के निचले सदन लोकसभा में वित्त वर्ष 2024-25 का अंतरिम केंद्रीय बजट पेश किया। निर्मला सीतारमण आज अपना छठा और मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट पेश कर रही हैं।

सरकार ने उन चुनौतियों पर सही तरीके से काबू पाया है

सीतारमण ने केंद्रीय अंतरिम बजट 2024-25 पेश करते हुए कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था ने पिछले 10 साल में गहरा सकारात्मक परिवर्तन देखा गया है, भारत के लोग आशा के साथ भविष्य की ओर देख रहे हैं। वित्त मंत्री ने कहा, जब हमारी सरकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में 2014 में सत्ता संभाली तब देश को भारी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा था। सरकार ने उन चुनौतियों पर सही तरीके से काबू पाया है।

पिछले 10 साल में 30 करोड़ मुद्रा योजना ऋण महिला उद्यमियों को दिए गए

वित्त मंत्री ने अपने अंतरिम केंद्रीय बजट 2024 भाषण में कहा कि हमारी सरकार ने नागरिक प्रथम और न्यूनतम सरकार अधिकतम शासन दृष्टिकोण के साथ जवाबदेह, जन केंद्रित और विश्वास आधारित प्रशासन प्रदान किया है। संसद में अंतरिम बजट पेश करते हुए सीतारमण ने कहा कि पिछले 10 साल में 30 करोड़ मुद्रा योजना ऋण महिला उद्यमियों को दिए गए। ग्रामीण क्षेत्रों में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत महिलाओं को 70 फीसदी आवास मिले हैं।

हमें गरीब, महिला, युवा और अन्नदाता पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है

सीतारमण ने कहा कि हमारी सरकार ने नागरिक प्रथम और न्यूनतम सरकार अधिकतम शासन दृष्टिकोण के साथ जवाबदेह, जन केंद्रित और विश्वास आधारित प्रशासन प्रदान किया है।हमें गरीब, महिला, युवा और अन्नदाता पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है, उनकी जरूरतें और आकांक्षाएं हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताएं हैं। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह अंतरिम बजट पेश किया है। अब आम बजट या पूर्ण बजट को आगामी लोकसभा चुनाव के बाद ही पेश किया जायेगा।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.