Weather Alert: हैदरबाद में बारिश, उत्तराखण्ड-हिमाचल में अलर्ट, जानें देश के मौसम का हाल

IMD: देश के तेलंगाना राज्य के हैदराबाद शहर में आज सुबह(20 अप्रैल 2024) को हुई बारिश से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है।
Weather Alert: हैदरबाद में बारिश, उत्तराखण्ड-हिमाचल में अलर्ट, जानें देश के मौसम का हाल
raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। देश के तेलंगाना राज्य के हैदराबाद शहर में आज सुबह(20 अप्रैल 2024) को हुई बारिश से लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिली है। बारिश के साथ चल रही ठंडी हवाओं ने हैदराबाद का मौसम ठंडा कर दिया है। शहर में हुए बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज हुई है। शनिवार का दिन है और ऐसे में अधिकतर लोग घर में बारिश के मौसम का आनंद ले रहे हैं। वहीं स्कूल और ऑफिस जाने वाले लोगों को बारिश से थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ा।

इसका असर दिल्ली तक पड़ेगा और लोगो को बढ़ती गर्मी से राहत मिलेगी

वहीं मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, 20 अप्रैल और 21 अप्रैल के बीच लद्दाख, जम्मू कश्मीर, गिलगित-बाल्टिस्तान, हिमाचल प्रदेश में तूफान, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं उत्तराखंड में 20 अप्रैल को तूफान, बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। अगर उत्तराखंड में बर्फबारी होती है तो इसका असर दिल्ली तक पड़ेगा और लोगो को बढ़ती गर्मी से राहत मिलेगी।

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार उत्तरी हरियाणा और उत्तरी पंजाब में 20 से 21 अप्रैल के बीच बिजली गरजने और तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है। 20 से 21 अप्रैल के बीच में ही पूर्वोत्तर भारत मे हल्की या मध्यम बारिश और तूफान आने की संभावना है। वहीं 20 और 22 अप्रैल 2024 को सिक्किम और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में भी हल्की से लेकर मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसी समय अंतराल(20 और 22 अप्रैल 2024) के बीच मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसी समय अंतराल में तटीय आंध्र प्रदेश और आंतरिक कर्नाटक तथा केरल में हल्की बारिश होने की संभावना है। यह था देश के मौसम का हाल।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.