राहुल गांधी का मोदी पर तंज, कहा- इलेक्टोरल बांड के मास्टरमाइंड पीएम, घोटाला पकडे़ जाने के बाद दे रहे इंटरव्यू

Electoral Bond: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने 15 अप्रैल 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुनावी बांड को लेकर बड़ा निशाना साधा है।
Rahul Gandhi
Rahul Gandhiraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। देश में चुनावी माहौल है। राजनीतिक पार्टियों में आरोप और प्रत्यारोप का दौर जारी है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने 15 अप्रैल 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुनावी बांड को लेकर बड़ा निशाना साधा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनावी बांड घोटाले का मास्टरमाइंड बता डाला

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनावी बांड घोटाले का मास्टरमाइंड बता डाला। राहुल गांधी यहां पर ही नहीं रुके बल्कि उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पकड़े जाने के बाद अब इंटरव्यू दे रहे हैं। उन्होंने चुनावी बांड को दुनिया की सबसे बड़ी जबरन वसूली योजना बता डाला। राहुल गांधी ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री से पूछें कि किस तरह से एक दिन सीबीआई की जांच शुरू होती है और उसके तुरंत बाद उनकी पार्टी बीजेपी को पैसा मिलता है। पैसा मिलते ही सीबीआई जांच खत्म कर दी जाती है। यही नहीं कंपनी के द्वारा पैसे देने के तुरंत बाद उन्हें ठेका भी दे दिया जाता है।

राहुल गांधी ने चुनावी बांड में नाम और तारीख पर बड़ा सवाल उठाया है

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री के द्वारा चुनावी बांड को लेकर दिए इंटरव्यू के बाद ही यह प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने चुनावी बांड में नाम और तारीख पर बड़ा सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि चुनाव बांड में नाम और तारीखें देखें तो पता चलता है कि जब चुनावी बांड के माध्यम से दान देने वालों ने दान दिया तो उसके बाद दानदाताओं को ठेका दिया गया है। अगर उन्हें कोई ठेका नहीं दिया गया तो उनपर लगे सीबीआई जांच वापस ली गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इंटरव्यू में इलेक्टोरल बांड को लेकर कहा

दरअसल सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्टोरल बांड को असंवैधानिक बताते हुए 15 फरवरी 2024 को इसे रद्द कर दिया था। इसके बाद विपक्षी दलों ने केंद्र सरकार को इलेक्टोरल बांड के मामले में घेरना शुरू कर दिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल में ही इलेक्टोरल बांड को लेकर इंटरव्यू दिया है। जिसको लेकर राहुल गांधी ने उन्हें चुनावी बांड का मास्टरमाइंड बता डाला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने इंटरव्यू में कहा कि इलेक्टोरल बांड का उद्देश्य चुनावों में काले धन के प्रयोग पर रोक लगाना था। पीएम ने कहा कि अगर चुनावी बांड के बारे में ईमानदारी से विचार किया जाएगा, तो सबको पछतावा होगा। पीएम मोदी ने अपने इंटरव्यू में चुनावी बांड की महत्वता के बारे में बताने की कोशिश की।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in