Ram Mandir: रघुपति राघव राजा राम विराजे अपने घर, रामलला की भव्य प्राण प्रतिष्ठा सम्पन्न

New Delhi: अयोध्या में श्री राम मंदिर परिसर में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला की 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह सम्पन्न की।
Ram Mandir
Ram Mandir Raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। अयोध्या में श्री राम मंदिर परिसर में आज 12:30 मिनट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला की 'प्राण प्रतिष्ठा' समारोह की अध्यक्षता करते हुए, रामलला का भव्य स्वागत किया। राम मंदिर का उद्घाटन भारत के सांस्कृतिक और धार्मिक इतिहास में एक महत्वपूर्ण क्षण है जो न केवल देश बल्कि वैश्विक दर्शकों का भी ध्यान आकर्षित करता है।

कौन हुए शामिल?

'प्राण प्रतिष्ठा' के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चीफ डॉ मोहन भागवात, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और पूजा सम्पन्न कराने के लिए ब्राहमणों का एक दल उपस्थित रहा। इस दौरान रामलला की बाल समय की मूर्ति को प्रधानमंत्री मोदी ने फूत अर्पित किए।

पूरा हुआ करोड़ों लोगों का सपना

राममय हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 'मृगशिरा नक्षत्र' में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा की। सिर्फ 84 सेकंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यजमान के रुप में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की पूजा सम्पन्न की है। सही समय, यही विधि और पूरे मंत्रोच्चार के साथ यह विधि सम्पन्न हुई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामभक्तों को करेंगे संबोधित

थोड़ी देर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामभक्तों को संबोधित करेंगे। आज के इस समारोह में 8000 से अधिक मेहमानों को आमंत्रित किया गया है। जिसमें खेल, उद्योग, फिल्म, नेताओं जैसी बड़ी हस्तियों को आमंत्रित किया गया है।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.