Delhi News: बृजभूषण सिंह पर आरोप तय करने के मामले में अगली सुनवाई 23 जनवरी को

Delhi News: महिला पहलवानों पर यौन उत्पीड़न के मामले में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की है।
Brij Bhushan Sharan Singh
Brij Bhushan Sharan Singhraftaar.in

नई दिल्ली, (हि.स.)। महिला पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों के मामले में भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ आरोप तय करने के मामले पर दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट में महिला पहलवानों की ओर से कहा गया कि उन्हें लगातार यौन उत्पीड़न का सामना करना पड़ा। एडिशनल मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट प्रियंका राजपूत ने मामले की अगली सुनवाई 23 जनवरी को करने का आदेश दिया।

मंगोलिया में कुश्ती प्रतियोगिता के दौरान महिला पहलवानों के साथ छेड़छाड़ की गई

सुनवाई के दौरान आज आरोपित बृजभूषण सिंह कोर्ट में पेश हुए। महिला पहलवानों की तरफ से वकील रेबेका जॉन ने कहा कि मंगोलिया में कुश्ती प्रतियोगिता के दौरान महिला पहलवानों के साथ छेड़छाड़ की गई। जॉन ने महिला पहलवानों के साथ कई दूसरी कथित यौन उत्पीड़न की घटनाओं का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि अप्रैल 2016 में मंगोलिया के एक होटल के डाइनिंग हॉल में आरोपित ने पीड़िता के स्तन को छुआ और अपना हाथ उसके पेट पर ले गया जबकि स्वर्ण पदक जीतने के बाद अगस्त 2018 में जकार्ता में गले मिले। वहीं 2019 में कजाकिस्तान में उसकी सांस चेक करने के बहाने छेड़छाड़ की।

सिर्फ 354 और 354ए ही नहीं बल्कि 506 के तहत भी आरोप तय किए जाने चाहिए

जॉन ने कहा कि फरवरी 2022 मे बुल्गारिया में महिला पहलवान की सांस चेक करने के बहाने छेड़छाड़ की गई। उन्होंने दिल्ली के अशोक रोड पर 2017 में भारतीय कुश्ती फेडरेशन के कार्यालय की घटना का जिक्र किया। जॉन ने 2018 में सिरीफोर्ट ऑडिटोरियम में हुई घटना का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि एक मुकाबला हारने के बाद आरोपित ने उसे गलत तरीके से गले लगाया। महिला पहलवानों की वकील रेबेका जॉन ने बृजभूषण सिंह पर धमकी के आरोप लगाते हुए कहा कि उनके ऊपर सिर्फ 354 और 354ए ही नहीं बल्कि 506 के तहत भी आरोप तय किए जाने चाहिए।

इस मामले का क्षेत्राधिकार इसी कोर्ट का बनता है: वकील अतुल श्रीवास्तव

छह जनवरी को आरोप तय करने के मामले पर दिल्ली पुलिस ने अपनी दलीलें पूरी कर ली थीं। दिल्ली पुलिस की ओर से पेश वकील अतुल श्रीवास्तव ने कहा था कि इस मामले का क्षेत्राधिकार इसी कोर्ट का बनता है।

महिला पहलवानों पर यौन उत्पीड़न के मामले में दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की है

कोर्ट ने 20 जुलाई, 2023 को बृजभूषण सिंह और सह आरोपित विनोद तोमर को जमानत दी थी। सात जुलाई, 2023 को कोर्ट ने दिल्ली पुलिस की ओर से दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान लिया था। 15 जून, 2023 को दिल्ली पुलिस ने राऊज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की थी। दिल्ली पुलिस ने राऊज एवेन्यू कोर्ट में बृजभूषण सिंह के खिलाफ छह बालिग महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के मामले में चार्जशीट दाखिल की है।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.