नवोदय विद्यालय समिति ने Non-Teaching पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, इन लोगों के लिए सुनहरा अवसर

NVS Recruitment 2024: सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालो के लिए बड़ी खुशी की खबर, नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने नॉन-टीचिंग स्टाफ के पदों पर बड़ी संख्या में भर्ती निकाली है।
NVS Recruitmen
NVS Recruitmenraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालो के लिए बड़ी खुशी की खबर, नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने नॉन-टीचिंग स्टाफ के पदों पर बड़ी संख्या में भर्ती निकाली है। नवोदय विद्यालय समिति ने जो सूचना जारी की है, उसके अनुसार फीमेल स्टाफ नर्स, जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर, ऑडिट असिस्टेंट, जूनियर सेक्रेटेरियट असिस्टेंट, इलेक्ट्रीशियन कम प्लम्बर, लैब अटेंडेंट, मेस हेल्पर, मल्टीटास्किंग स्टाफ समेत अन्य पदों पर वैकेंसी निकाली गई है।

इन पदों पर आवेदन करने के लिए ये है नियम

नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने फीमेल स्टाफ नर्स के पदों पर भी वैकेंसी निकाली है, इस पद में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से नर्सिंग में बीएससी ऑनर्स की डिग्री होनी चाहिए। वहीं असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर के पद पर आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। नवोदय विधालय समिति ने ऑडिट असिस्टेंट के पदों पर भी वैकेंसी निकाली है, इसमें आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बीकॉम की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए।

नवोदय विद्यालय समिति (NVS) ने जूनियर ट्रांसलेशन ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए हिंदी और इंग्लिश में पीजी की डिग्री अनिवार्य कर रखी है। नवोदय विधालय समिति ने लीगल असिस्टेंट के पद पर भर्ती के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज से लॉ की डिग्री अनिवार्य कर रखी है। इसके साथ ही अभ्यर्थी को कंप्यूटर की नॉलेज होना भी अनिवार्य है। नवोदय विधालय समिति के सारे पदों की जानकारी के लिए आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट https://navodaya.gov.in/ पर विजिट कर सकते हैं और पूरी जानकारी ले सकते हैं।

नॉन-टीचिंग भर्ती नोटिफिकेशन को इस तरह करें डाउनलोड

  • इसके लिए आपको नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट https://navodaya.gov.in/ पर विजिट करना होगा

  • इसके बाद होम पेज पर नोटिफिकेशन/ वैकेंसी पर क्लिक करना होगा

  • इसके बाद आपको Non-Teaching posts of HQ/RO and JNV Cadre in NVS पर क्लिक करना होगा

  • आपके सामने इस नोटिफिकेशन का पीडीएफ खुल जायेगा, इसको पढ़कर आप इसका प्रिंट भी निकाल सकते हैं।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.