सरकारी नौकरी की चाहत रखने वालों के लिए राजधानी दिल्ली में निकली बम्पर पदों पर वैकेंसी, इस तरह करें आवेदन

DSSSB Jobs 2024: हर किसी का सपना होता है, सरकारी नौकरी पाना। लेकिन इसके लिए खूब मेहनत करनी पड़ती है। ऐसे ही मेहनत करने वाले अभ्यर्थियों के लिए दिल्ली में निकली है बम्पर पदों पर रिक्तियां।
DSSSB Jobs 2024
DSSSB Jobs 2024raftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। हर किसी का सपना होता है, सरकारी नौकरी पाना। लेकिन इसके लिए खूब मेहनत करनी पड़ती है। ऐसे ही मेहनत करने वाले अभ्यर्थियों के लिए दिल्ली में निकली है बम्पर पदों पर रिक्तियां। राजधानी में 1400 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकली है। यह वेकैंसी दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने निकाली है। इसमें आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक साइट dsssbonline.nic.in पर क्लिक करना होगा। इसके लिए दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी किया है। अभ्यर्थी इन पदों में भर्ती के लिए आवेदन की शुरुआत 19 मार्च 2024 से कर सकेंगे। वहीं इन भर्तियों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 17 अप्रैल 2024 तय की गई है।

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने राजधानी में कुल 1499 पदों पर रिक्तियां निकाली है

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने राजधानी में कुल 1499 पदों पर रिक्तियां निकाली है। जिसमे पशु चिकित्सा और पशुधन निरीक्षक, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी),सहायक स्वच्छता निरीक्षक, स्टेनोग्राफर, कार्यवाहक, डोमेस्टिक साइंस टीचर, लाइब्रेरियन, अकाउंट असिस्टेंट आदि पद की रिक्तियां शामिल हैं। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों के लिए यह बहुत ही अच्छा मौका है। अपनी अपनी योग्यता के आधार पर आप इन पदों में तय की गई तिथि से आवेदन कर सकते हैं।

इतनी होगी आवेदन शुल्क की राशि

इस भर्ती प्रक्रिया को पूरा करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। जहां जनरल, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 100 रु का आवेदन शुल्क तय किया गया है। वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और महिला उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क भुगतान में छूट दी गयी है।

इस तरह करें पदों के लिए आवेदन

  • अपनी योग्यता अनुसार रिक्त पदों में आवेदन करने के लिए दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर क्लिक करें

  • इसके बाद आपको बोर्ड के होम पेज पर करंट ओपनिंग पर क्लिक करना होगा

  • अगले स्टेप में अभ्यर्थी को संबंधित भर्ती लिंक में क्लिक करना होगा

  • इसके बाद ऑनलाइन आवेदन करने के लिए संबंधित भर्ती लिंक में क्लिक करें

  • अगले स्टेप में अभ्यर्थी को अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा

  • इसके बाद अभ्यर्थी को लॉग इन करके अपनी डिटेल दर्ज करनी होगी

  • अगले स्टेप में जरुरी दस्तावेज अपलोड करने होंगे

  • इसके बाद आपको कैंडिडेट फॉर्म डाउनलोड करना होगा, इसका प्रिंट निकाल कर संभाल लें

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.