Monsoon Session: इंडियन मुजाहिद्दीन और ईस्ट इंडिया कंपनी में भी था इंडिया... विपक्षी गठबंधन पर बोले PM मोदी

Parliament Monsoon Session 2023: मणिपुर हिंसा पर संसद में आज भी हो रहा संग्राम। बीजेपी संसदीय दल बैठक में बोले PM ईस्ट इंडिया कंपनी ने भी इंडिया लगाया था और इंडियन मुजाहिद्दीन के नाम में भी इंडिया है।
Monsoon Session: इंडियन मुजाहिद्दीन और ईस्ट इंडिया कंपनी में भी था इंडिया... विपक्षी गठबंधन पर बोले PM मोदी

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। संसद के मानसून सत्र में मणिपुर मुद्दे पर जारी संग्राम के बीच आज मंगलवार को बीजेपी ने संसदीय दल की बैठक बुलाई। इस बैठक की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की, इस दौरान उन्होंने सांसदों को संबोधित किया। प्रधानमंत्री मोदी अपने संबोधन में विपक्षी गठबंधन पर हमलावर रहे। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, विपक्ष दिशा हीन है। सिर्फ इंडिया नाम लगा लेने से ही नहीं कुछ हो जाता। ईस्ट इंडिया कंपनी ने भी इंडिया लगाया था और इंडियन मुजाहिद्दीन के नाम में भी इंडिया है।

विपक्ष हताश है- पीएम मोदी

बीजेपी संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सांसदों को सलाह दी कि विपक्ष का काम है प्रोटेस्ट करना। उन्हें करने दें और आप अपने काम पर ध्यान दें। हमें 2047 तक विकसित देश बनाना है। तीसरे टर्म में भारत को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बननी है। पीएम मोदी ने कहा, विपक्ष बिखरा हुआ है और हताश है। विपक्ष के रवैये से ऐसे लग रहा है कि उनको लंबे समय तक सत्ता में आने की इच्छा नहीं है। पीएम मोदी ने संसदीय दल की बैठक में 15 अगस्त को हर घर झंडा लगाने के कार्यक्रम के बारे में भी जानकारी दी।

संसदीय दल की बैठक में तमाम मंत्री मौजूद रहे

आपको बता दें मॉनसून सत्र में यह पहली संसदीय दल की बैठक थी। यह बैठक संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में हुई। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत तमाम केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे।

विपक्षी दलों के नेताओं ने की बैठक

एक तरफ संसद में बीजेपी संसदीय दल की बैठक चल रही है। तो वहीं सदन के पटल पर रणनीति पर चर्चा करने के लिए संसद में राज्यसभा के नेता प्रतिपक्ष कक्ष में I.N.D.I.A में शामिल विपक्षी दलों के नेताओं की भी बैठक चल रही है। विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक के बाद उन्होने फैसला किया है कि वे दोनों सदनों में मणिपुर पर PM के बयान की मांग जारी रखेंगे।

आप सांसद संजय सिंह का पीएम पर पलटवार

पीएम मोदी पर पलटवार करते हुए आप सांसद संजय सिंह ने कहा, इनके पुरखे संगठन ईस्ट इंडिया कंपनी से निकले हुए हैं। अंग्रेजों की गुलामी करते थे। मोदी सरकार की योजनाओं में इंडिया क्यों है?

11 राज्यसभा सांसदों ने दिया स्थगन प्रस्ताव

मणिपुर मुद्दे पर राज्यसभा में चर्चा के लिए 11 सांसदों ने स्थगन प्रस्ताव दिया है। जिन सांसदों ने स्थगन प्रस्ताव पेश किया है, उनमें राघव चड्ढा, के केशव राव, केआर सुरेश रेड्डी, जोगिनीपल्ली संतोष कुमार, बाडगुला लिंगैया यादव, रंजीत रंजन, मनोज झा, सैयद नसीर हुसैन, तिरुची शिवा, इमरान प्रतापगढ़ी और राजीव शुक्ला का नाम शामिल है।

क्या है मामला?

दरअसल, संसद का मॉनसून सत्र चल रहा है। लेकिन, मणिपुर की घटना को लेकर हंगामा मचा हुआ है। विपक्ष इस मुद्दे पर संसद में पीएम मोदी का बयान और विस्तृत चर्चा की मांग कर रहा है। जबकि सरकार गृहमंत्री अमित शाह के जवाब के साथ अल्पकालिक चर्चा के लिए तैयार है। लेकिन विपक्ष इस मुद्दे पर पीएम मोदी के बयान पर अड़ा है।

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in