PM मोदी ने राजस्थान में भरा चुनावी बिगुल, भ्रष्टाचार से लेकर परिवारवाद और तीन तलाक को लेकर विपक्ष पर कसा तंज

New Delhi: प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान के चुरू में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश ने हमेशा कांग्रेस के पापों की कीमत चुकाई है।
PM Modi
PM Modi Raftaar.in

नई दिल्ली, हि.स.। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को राजस्थान की धरती से विपक्ष पर तीखा हमला किया। उन्होंने कहा, “मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, वे (विपक्षी) कहते हैं भ्रष्टाचारियों को बचाओ।” प्रधानमंत्री ने कहा कि देशहित से भी ज्यादा कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण को प्राथमिकता दी है।

परिवारवादी भ्रष्टाचारियों की लूट का हिसाब लिया जा रहा

लोकसभा चुनाव से पहले, प्रधानमंत्री मोदी ने राजस्थान के चुरू में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि देश ने हमेशा कांग्रेस के पापों की कीमत चुकाई है। लेकिन अब, जब इन परिवारवादी भ्रष्टाचारियों की लूट का हिसाब लिया जा रहा है, तो वे सभी एक हो गए हैं। उन्होंने कहा कि घमंडिया गठबंधन के लोग चुनावी रैलियां नहीं कर रहे हैं बल्कि वे भ्रष्टाचारियों को बचाने के लिए रैलियां कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने आगे विपक्षी पार्टी को चेतावनी देते हुए कहा, “मैं इन भ्रष्ट परिवार वालों से कहना चाहता हूं कि आप कितना भी झूठ फैला लें, मोदी डरने वाला नहीं हैं।”

प्रभु श्रीराम को कांग्रेस ने काल्पनिक बताया

प्रधानमंत्री ने कहा कि देशहित से भी ज्यादा कांग्रेस ने हमेशा तुष्टिकरण को प्राथमिकता दी है। ये वो लोग हैं, जिन्होंने कोर्ट में जाकर कहा था कि प्रभु श्रीराम तो काल्पनिक हैं। अभी कुछ महीने पहले ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर का सपना पूरा हुआ। पूरा देश प्राण प्रतिष्ठा का उत्सव मन रहा था, लेकिन कांग्रेस पार्टी खुलेआम हमारी आस्था का अपमान कर रही थी। प्रधानमंत्री ने कहा, “कांग्रेस और उसके सहयोगी गरीबों, दलितों और हाशिए पर रहने वाले समुदायों के कल्याण और सम्मान की उपेक्षा करते हुए, अपने हितों को प्राथमिकता देते हैं। उन्होंने ऐतिहासिक रूप से बाबा साहेब आम्बेडकर की उपेक्षा की है, दशकों तक भारत रत्न के साथ उनकी मान्यता में बाधा डाली और आपातकाल लगाया, संविधान को बंधक बना लिया।”

आज दुश्मन भी जानता है- भारत घर में घुसकर मारता है

प्रधानमंत्री ने इस बात पर भी प्रकाश डाला कि कैसे आईएनडीआई गठबंधन पिछड़ा वर्ग आयोग को संवैधानिक दर्जा देने में विफल रहा और इसके विपरीत, मोदी ने इस लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा किया। भाजपा ने देश के पहले दलित राष्ट्रपति और पहली आदिवासी महिला राष्ट्रपति को नियुक्त किया। प्रधानमंत्री ने विपक्ष के दुस्साहस की ओर भी इशारा किया और कहा कि हमारी सेना की सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के दौरान, कांग्रेस और उसके सहयोगी सेना की बहादुरी का सबूत मांग रहे थे। इस अहंकारी गठबंधन ने हमारे सशस्त्र बलों का अपमान किया और देश को विभाजित करने की कोशिश की। यही कांग्रेस पार्टी की असली पहचान है। उन्होंने आतंकवाद पर भारत के रुख को दोहराते हुए कहा, “आज दुश्मन भी जानता है- भारत घर में घुसकर मारता है।”

मोदी सरकार ने विकसित भारत के लिए मंच तैयार किया

एक राज्य के रूप में राजस्थान के महत्व और पूरे देश में इसके जुड़ाव पर जोर देते हुए, प्रधानमंत्री ने कहा कि आज पूरा देश विकसित भारत के मिशन पर काम कर रहा है। इस विकसित भारत मिशन में राजस्थान की बहुत बड़ी भूमिका है। जब राजस्थान विकसित हो जायेगा तो पूरा देश विकसित हो जायेगा। उन्होंने कहा कि पिछले एक दशक में मोदी सरकार ने विकसित भारत के लिए मंच तैयार किया है। उन्होंने कहा कि हम जो भी ठान लेते हैं उसे हासिल करने का हमारा ट्रैक रिकॉर्ड है। पिछले दशक पर विचार करते हुए, हम 10 साल पहले देश की गंभीर स्थिति को याद कर सकते हैं, जब कांग्रेस शासन के दौरान बड़े पैमाने पर घोटालों और लूट के कारण अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो गई थी।

मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से दिलाई मुक्ति

मोदी ने आगे कहा कि पिछले 10 वर्षों में जो कुछ भी हुआ वह सिर्फ एक ट्रेलर है। अभी भी बहुत कुछ किया जाना बाकी है और हमें अभी भी देश को आगे ले जाना है। मुस्लिम महिलाओं के लिए किये गए अपनी सरकार के कार्यों का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने मुस्लिम बहनों को तीन तलाक से मुक्ति दिलाई है। उन्होंने कहा कि केवल बहनों को ही नहीं बल्कि पूरे परिवार को परेशानी से छुटकारा मिला है। उन्होंने कहा कि अब मुस्लिम बहन के पिता को ये चिंता नहीं है कि कोई 2-3 बच्चे पैदा करके तीन तलाक बोल देगा।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.