Jagdeep Dhankhar ने खड़गे की चुप्पी पर जताई हैरानी, कहा- 138 साल पुरानी पार्टी का स्तर इतना गिर गया क्या?

WINTER SESSION: संसद से निलंबित हुए सांसदों के समूह ने टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी का देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री कर खिल्ली उड़ाने में पूरा समर्थन किया।
Jagdeep Dhankhar
Jagdeep Dhankharraftaar.in

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। संसद से निलंबित हुए सांसदों के समूह ने टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी का देश के उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री कर खिल्ली उड़ाने में पूरा समर्थन किया, सबने इस पर खूब ठहाके लगाए, किसी ने भी उन्हें ऐसा करने से रोका नहीं। यहाँ तक कि राहुल गांधी इस घटना का वीडियो बनाते हुए नजर आये। सांसदों के समूह ने संसद भवन में अपने निलंबन के कारण ऐसा किया, जो कि बिलकुल भी उचित नहीं था। अब इस मामले में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ की प्रतिक्रिया सामने आयी है।

स्तर यहाँ तक आ गया है क्या? : उपराष्ट्रपति

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने इस पर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए राज्यसभा में कहा- देश की 138 साल पुरानी पार्टी इस स्तर पर आ गयी कि वह देश ऐसा कर दे। इस मुद्दे में उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की चुप्पी में अपनी हैरानी जताई और कहा उनकी चुप्पी परेशान करने वाली है। उपराष्ट्रपति ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि मेरी बात और मेरी पीड़ा कोई नहीं सुनना चाहते। उन्होंने कहा कि आप लोग अपनी पार्टी को 138 साल पुरानी बताते है, आपकी चुप्पी मेरे कानो में गूंज रही है। उन्होंने कहा कि खरगे की चुप्पी उनके कानो में गूंज रही है, सबको मालुम है की क्या हो रहा है। जगदीप धनखड़ ने राहुल गांधी द्वारा वीडियो बनाकर उनके मजाक में हंसने पर कहा कि कोई व्यक्ति वीडियो बनाकर आनंद लेता है,क्या आपके यह संस्कार है, स्तर यहाँ तक आ गया है क्या?

पद की गरिमा गिरा दी गई: जगदीप धनखड़

जगदीप धनखड़ ने उनकी खिल्ली उड़ाए जाने पर कहा कि मेरी व्यक्तिगत बेइज्जती करो मुझे चिंता नहीं है। जगदीप का उनके पद और उनके समाज का मजाक उड़ाने पर प्रतिक्रिया थी कि उनपर व्यक्तिगत बेइजत्ति पर वह खून की घूंट पीते हैं, लेकिन वह भारत के उपराष्ट्रपति, किसान समाज की और उनके वर्ग की बेइजत्ति बिलकुल बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने कहा की अपने पद और सदन की गरिमा बनाये रखना उनका काम है। धनखड़ ने कहा कि इतनी बड़ी घटना हो गई है, पद की गरिमा गिरा दी गई, मेरे समाज और किसान को अपमानित किया गया। आप सब चुप बैठे है और आपके अध्यक्ष चुप हैं।

पीएम मोदी ने मिमिक्री मामले में उन्हें सांत्वना दी

उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ को पीएम मोदी ने मिमिक्री मामले में उन्हें सांत्वना दी, इसकी जानकारी खुद जगदीप धनखड़ ने एक्स पर दी और लिखा "प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का फोन आया और उन्होंने कल संसद के पवित्र परिसर में कुछ माननीय सांसदों द्वारा प्रदर्शित की गयी अपमानजनक नाटकीयता पर अत्यंत दुख व्यक्त किया। उन्होंने मुझे बताया कि वह पिछले बीस वर्षों से इस तरह के अपमान सहते आ रहे हैं, लेकिन देश के उपराष्ट्रपति जैसे संवैधानिक पद के साथ, और वह भी संसद में, ऐसा होना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने प्रधान मंत्री से कहा कुछ लोगों की बेतुकी हरकतें मुझे मेरा कर्तव्य निभाने और हमारे संविधान में निहित सिद्धांतों का सम्मान करने से नहीं रोक सकती हैं। मैं संवैधानिक मूल्यों के प्रति प्रतिबद्ध हूं और इस प्रकार के अपमान मुझे अपने मार्ग से विचलित नहीं कर सकते।"

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.