G-20: 'जय श्री राम' बोलने वाले ब्रिटेन के PM ऋषि सुनक ने अक्षरधाम मंदिर में की पूजा, पत्नी अक्षिता रहीं मौजूद

G20 Summit 2023: 'जय श्री राम' का उद्धोष करने वाले 'भारत के दामाद' ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक आज दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर पहुंचे थे। जहां उनके साथ उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति भी मौजुद रहीं।
अक्षरधाम मंदिर पहुंचे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक
अक्षरधाम मंदिर पहुंचे ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक

नई दिल्ली, रफ्तार डेस्क। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भारत की मेजबानी में चल रहे जी-20 शिखर सम्मेलन का आज दुसरा दिन है। आज समिट का तीसरा सेशन होना तय है। इससे पहले कल दो सेशन हुए थे। पहले सेशन में ही नेताओं में डिक्लरेशन पर सहमति बन गई थी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने शनिवार को दिल्ली के भारत मंडपम में जी20 नेताओं के लिए रात्रिभोज का आयोजन किया। आज के कार्यक्रम की शुरुआत में दिल्ली में मौजूद दुनिया के बड़े नेता राजघाट पर महात्मा गांधी की समाधि स्थल पर पहुंच कर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके साथ कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक आज सुबह कुछ देर पहले अक्षरधाम मंदिर पहुंचे थे। जहां उनके साथ उनकी पत्नी अक्षता मूर्ति भी मौजुद रहीं।

पहले से तय था मंदिर जाने का प्लान

ऋषि सुनक ने अपने इस कार्यक्रम की जानकारी शनिवार को दी थी। अपनी हिंदू जड़ों पर गर्व व्यक्त करते हुए सुनक ने आश्वस्त होते हुए कहा था कि सम्मेलन के बीच उन्हें भारत में एक मंदिर का दौरा करने का समय मिल सकेगा। सुनक ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की भी काफी तारीफ की थी। उन्होंने कहा था कि उनके मन में प्रधानमंत्री मोदी के लिए अत्यधिक सम्मान है।

हिंदू होने पर गर्व है- सुनक

ऋषि सुनक ने मीडिया से कहा था, उन्हें हिंदू होने पर गर्व है। उनका पालन-पोषण इसी दायरे में हुआ है। हाल ही में हमने रक्षाबंधन मना चुके हैं। इस बीच ऋषि सुनक के अक्षरधाम मंदिर पहुंचने से पहले दिल्ली पुलिस ने वहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। अक्षरधाम मंदिर साहित्यिक-सांस्कृतिक संगम का प्रमुख स्थान है। इस मंदिर को स्वामीनारायण अक्षरधाम के नाम से भी जाना जाता है। यमुना नदी के तट पर स्थित इस मंदिर का निर्माण वास्तु शास्त्र और पंचरात्र शास्त्र के अनुसार हुआ है।

अन्य ख़बरों के लिए क्लिक करें :- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.
Raftaar | रफ्तार
raftaar.in