दिल्ली शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर 27 मार्च को सुनवाई करेगा दिल्ली हाई कोर्ट

Delhi Liquor Scam: दिल्ली हाई कोर्ट दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देनेवाली याचिका पर कल यानी 27 मार्च को सुनवाई करेगा।
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwalraftaar.in

नई दिल्ली, (हि.स.)। दिल्ली हाई कोर्ट दिल्ली आबकारी घोटाला मामले में गिरफ्तार दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देनेवाली याचिका पर कल यानी 27 मार्च को सुनवाई करेगा। जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की बेंच सुनवाई करेगी।

वर्तमान सरकार के मुखर आलोचक रहे हैं, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है

केजरीवाल ने 23 मार्च को हाई कोर्ट में याचिका दाखिल करके 24 मार्च को सुनवाई की मांग की थी लेकिन तत्काल सुनवाई से इनकार करते हुए हाई कोर्ट ने 27 मार्च को सुनवाई का आदेश दिया था। याचिका में राऊज एवेन्यू कोर्ट की ओर से 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में भेजने के आदेश को चुनौती गई है। केजरीवाल ने कहा है कि वे वर्तमान सरकार के मुखर आलोचक रहे हैं, इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है।

इस तरह हुई थी अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी

दिल्ली हाई कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तारी से संरक्षण नहीं मिलने के बाद ईडी ने 21 मार्च को ही देर शाम पूछताछ के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

अरविंद केजरीवाल शराब नीति घोटाला के मुख्य साजिशकर्ता हैं: ED

ईडी के मुताबिक अरविंद केजरीवाल शराब नीति घोटाला के मुख्य साजिशकर्ता हैं। ईडी को केजरीवाल के घर पर छापेमारी में कई अहम दस्तावेज मिले हैं। इनसे पता चला है कि केजरीवाल दो ईडी अधिकारियों की जासूसी कर रहे थे। ईडी के मुताबिक विजय नायर दिल्ली सरकार के मंत्री कैलाश गहलोत को दिए गए घर में रह रहे थे। उन्होंने साउथ ग्रुप और आम आदमी पार्टी के बीच मध्यस्थ की भूमिका निभाई। अरविंद केजरीवाल ने साउथ ग्रुप से रिश्वत की मांग की। केजरीवाल ने कविता से मुलाकात की थी। ईडी के मुताबिक आबकारी नीति को आम आदमी पार्टी के गोवा चुनाव में फंडिंग के लिए बदला गया।

खबरों के लिए क्लिक करें:- www.raftaar.in

Related Stories

No stories found.